भोपाल, राज्य ब्यूरो। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह भी पहुंचे। उन्होंने बढ़ते पेट्रोल व डीजल के दामों पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूछा कि कहां गए कांग्रेस की सरकार में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने पर साइकिल चलाने वाले शिवराज सिंह चौहान? अब क्यों सड़क पर नहीं दिखते भाजपा के नेता राजनाथ सिंह व स्मृति ईरानी? कांग्रेस की मांग है कि पेट्रोल व डीजल पर सेंट्रल ड्यूटी वापस ली जाए। अभी सरकार 34 रुपये ले रही है। इसको पहले की तरह नौ रुपये किया जाए। इससे पेट्रोल का दाम प्रति लीटर 25 रुपये कम हो जाएगा।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर प्रदर्शन: कोरोना गाइडलाइन का पालन करना भूले कांग्रेसी, केस दर्ज

प्रदर्शन में कांग्रेसी सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर पूर्व दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा सहित 30 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक धाराओं के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया है।

ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर 28 जून से आम श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा

कोरोना संक्रमण के लगातार कम होते मामलों के बीच ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर को 28 जून से आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि मंदिर में प्रवेश के नियमों को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हो सका है। मंदिर प्रबंधन समिति इसके बारे में फैसला करेगी।

जिला आपदा प्रबंधन समूह ने शुक्रवार को अनलॉक के तहत और रियायतें देने का निर्णय लिया। यह तय किया गया कि महाकाल, हरसिद्धि और मंगलनाथ मंदिरों को छोड़ शेष मंदिरों को शनिवार (12 जून) से खोला जाए। इनमें एक साथ केवल चार लोगों को प्रवेश और दर्शन की अनुमति होगी। यहां शारीरिक दूरी और मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन जरूरी होगा, अन्यथा कार्रवाई होगी। अब उज्जैन जिले में शनिवार रात आठ से सोमवार सुबह छह बजे तक जनता कफ्र्यू रहेगा। गौरतलब है कि महाकाल मंदिर 12 अप्रैल से आम श्रद्धालुओं के लिए बंद है। केवल पुजारी पूजा के लिए मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप