पुंछ, जेएनएन/एएनआइ। पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) ने कहा कि गोलाबारी की आड़ में पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने का पूरी जोर लगा रहा है। हमारा सुरक्षा तंत्र मजबूत है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में राज्य में 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं।

घुसपैठ की कोशिशों को किया जा रहा नाकाम 

पुंछ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए DGP ने कहा कि पाक रेंजर्स और सेना जम्मू के कानाचक, हीरानगर, आरएस पुरा, राजौरी, पुंछ, उड़ी, करनाह, केरन और अन्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कई बार संघर्ष विराम उल्लंघन कर रही है। घुसपैठ की कोशिशों को हर बार नाकाम बनाया जा रहा है। कुछ अभियानों में तो कई आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा है।

पूरे राज्य में कानून व्यवस्था पर डीजीपी ने कहा कि जम्मू प्रांत, लद्दाख में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। कश्मीर में भी हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। कई स्थानों पर बड़ा ट्रैफिक जाम देखा गया। इससे पहले, डीजीपी ने पुंछ के सुरनकोट के हिलकाका इलाके में मरहा गांव का दौरा किया।

यह वही जगह जिसे वर्ष 2003 में शुरू किए ऑपरेशन सर्प विनाश के लिए याद किया जाता है जिसमें क्षेत्र में बड़ी संख्या में सक्रिय आतंकवादी मारे गए थे।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने स्थानीय लोगों का बढ़ाया मनोबल

डीजीपी ने स्थानीय लोगों के साथ मुलाकात कर सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा कर उनका मनोबल बढ़ाया। पुलिस महानिरीक्षक जम्मू क्षेत्र मुकेश सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुंछ, रमेश कुमार अंगराल, डीएसपी सुरनकोट जावेद तबस्सुम, एसडीपीओ मेंढर, नीरज कुमार मौजूद थे।

बाद में, डीजीपी ने पुंछ मंडी का दौरा कर अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों के साथ हालात पर चर्चा की। राजौरी-पुंछ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक विवेक गुप्ता के नेतृत्व में अधिकारियों के दल ने पुलिस महानिदेशक को मंडी में बैठक के दौरान सुरक्षा परि²श्य के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: फोन बना जान का दुश्मन, स्मार्टफोन की लगी ऐसी लत कि नाबालिग बेटे ने कर दी मां की हत्या

यह भी पढ़ें: Rafale Jet: वायुक्षेत्र में देश का बढ़ेगा दबदबा, इन मिसाइलों से लैस होगा राफेल लड़ाकू विमान , जानें- और क्या है खासियत

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस