Move to Jagran APP

यात्रियों को उड़ान में देरी, बोर्डिग गेट बदलने की सूचना SMS से भेजेगी एयरलाइंस कंपनी

एयरलाइंस विमान के 30 मिनट से ज्यादा देरी या हवाई अड्डे पर बोर्डिग गेट बदलने की स्थिति में एसएमएस भेजने की व्यवस्था करेगी।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 10:37 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 10:37 PM (IST)
यात्रियों को उड़ान में देरी, बोर्डिग गेट बदलने की सूचना SMS से भेजेगी एयरलाइंस कंपनी
यात्रियों को उड़ान में देरी, बोर्डिग गेट बदलने की सूचना SMS से भेजेगी एयरलाइंस कंपनी

नई दिल्ली, पीटीआइ। विमानन नियामक डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों से उन यात्रियों को टेक्स्ट संदेश भेजने के लिए कहा है जिनका विमान देरी से रवाना होगा, निरस्त हो गया है या जिनके बोर्डिग गेट में बदलाव किया गया है। सोशल मीडिया पर यात्रियों की शिकायत सामने आने के बाद डीजीसीए ने यह निर्देश जारी किया है। यात्रियों ने कहा है कि एयरलाइंस उन्हें समय पर विमान में देरी, निरस्त होने या बोर्डिग गेट बदलने की जानकारी नहीं देते हैं।

loksabha election banner

यात्रियों के मोबाइल नंबर साझा करे ट्रैवल एजेंट                                  

सभी एयरलाइंस को शुक्रवार को भेजे गए संदेश में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा है, 'एयरलाइंस विमान में 30 मिनट से ज्यादा देरी या हवाई अड्डे पर बोर्डिग गेट बदलने की स्थिति में एसएमएस भेजने की व्यवस्था करे।' नियामक ने उड़ान सूचना भेजने में आसानी के लिए ट्रैवल एजेंटों से यात्रियों के मोबाइल नंबर एयरलाइंस के साथ साझा करने को कहा है।

यात्रियों की शिकायतों और समाधान से जुड़े मुद्दे पर चर्चा

डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने गुरुवार को सभी घरेलू एयरलाइंस के अपीलीय प्राधिकार और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में यात्रियों की शिकायतों और समाधान से जुड़े मुद्दे पर चर्चा की गई।

एयरलाइंस हर 30 मिनट पर संदेश दोहराए                          

संदेश में आगे कहा गया है कि यात्रियों को देरी, निरस्त या बोर्डिग गेट बदलने की जानकारी देने के लिए एयरलाइंस हर 30 मिनट पर संदेश दोहराए। अपने ट्रैवल एजेंटों के साथ समन्वय बनाए रखे। ट्रैवल एजेंट यात्रा कर रहे यात्री का मोबाइल नंबर साझा करें। यदि ट्रैवल एजेंट के माध्यम से टिकट रिफंड किया जाना है तो यह समय पर होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.