Move to Jagran APP

Weather Fog News: रफ्तार पर ब्रेक, दिल्‍ली एयरपोर्ट से 530 फ्लाइट्स डिले 20 डायवर्ट, 25 ट्रेनें रद

Delhi Fog News घने कोहरे के कारण दिल्‍ली से आने जाने वाली नार्दर्न रेलवे रीजन की 30 ट्रेनें देर से चल रही हैं जबकि कई रद कर दी गई हैं। तीन फ्लाइटों को भी डायवर्ट करना पड़ा है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 05:29 PM (IST)
Weather Fog News: रफ्तार पर ब्रेक, दिल्‍ली एयरपोर्ट से 530 फ्लाइट्स डिले 20 डायवर्ट, 25 ट्रेनें रद
Weather Fog News: रफ्तार पर ब्रेक, दिल्‍ली एयरपोर्ट से 530 फ्लाइट्स डिले 20 डायवर्ट, 25 ट्रेनें रद

नई दिल्‍ली, एजेंसी/ब्‍यूरो। Delhi Fog News कश्मीर के विक्षोभ और उत्तर-पश्चिम हवाओं के चलते सोमवार को दिल्‍ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में घना कोहरा लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। दिल्‍ली से होकर आने जाने वाली नार्दर्न रेलवे रीजन की 30 ट्रेनें देर से चल रही हैं जबकि कई ट्रेनें रद कर दी गई हैं। वहीं दिल्ली आने-जाने वाली उड़ानों पर बुरा असर पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट पर कम दृश्‍यता की वजह से सामान्‍य ऑपरेशन निलंबित हैं जबकि 20 फ्लाइटों को डायवर्ट (16 flights diverted) करना पड़ा है। वहीं चार उड़ानें रद (Four flights cancelled at Delhi airport) कर दी गई हैं। यही नहीं 530 फ्लाइटें डिले भी हुई हैं।  

loksabha election banner

कोहरे का कहर, नहर में गिरी कार, छह लोगों की मौत 

Low Visibility in Delhi-NCR Due to Fog दिल्‍ली-एनसीआर में कोहरे के कारण डीएनडी फ्लाइवे पर लोगों को भारी जाम Traffic jam on DND का सामना करना पड़ा। घने कोहरे में सड़क नहीं दिखाई देने के कारण दनकौर थाना क्षेत्र में बड़ा सड़क हादसा हो गया। दनकौर की खेरली में रविवार देर रात को एक अर्टिका कार नहर में गिर गई जिससे छह लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में पांच लोग घायल हो गए। हादसे में मरने वाले लोग संभल के हैं। बताया जाता है कि अर्टिका कार में 11 लोग सवार थे जो संभल से दिल्ली जा रहे थे। 

25 ट्रेंने रद

रेलवे के मुताबिक, इस सीजन में जारी कोहरे की समस्‍या के कारण कुल 25 ट्रेंने रद की गई हैं जबकि 30 देरी से चल रही हैं। प्‍लेटफार्मों पर यात्रियों की भारी भीड़ ठंड के थपेड़ों को झेलने के लिए विवश है। रद की गई ट्रेनों में 13151 जम्‍मू-तवी एक्‍स, 14005 लिच्‍छवी एक्‍स, 14217 ऊंचाहार एक्‍स, 14218 ऊंचाहार एक्‍स, 14223 बुध पूर्णिमा एक्‍स, 14224 बुध पूर्णिमा एक्‍स, 14235 वाराणसी बरेली एक्‍स, 12595 गोरखपुर आनंदविहार हमसफर एक्‍स, 12397 महाबोधि एक्‍स, 12369 कुम्‍भा एक्‍स समेत कई गाड़‍ियां शामिल हैं।

अगले 24 घंटे तक ऐसा ही मौसम 

दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण उड़ानें बाधित हुई हैं और विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ में मुश्किलें पेश आ रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे तक दिल्‍ली वालों को कड़ाके की सर्दी और कोहरे से निजात नहीं मिलने वाली है। पहली जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है। ऑल इंडिया वेदर बुल‍ेटिन में कहा गया है कि दिल्‍ली-एनसीआर में तीन जनवरी तक आसमान में बादलों की आवाजाही के साथ हल्‍की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा।

दिल्‍ली में 2.2 डिग्री पर पारा 

शीतलहर के साथ ही पाला पड़ने से उत्तर भारत में मुश्किलें बढ़ गई हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ साथ हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है। कोहरे की वजह से रेल और वायु के साथ सड़कों पर भी यातायात प्रभावित है। राष्ट्रीय राजधानी के लोधी रोड इलाके में सोमवार को सुबह न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली के बाकी हिस्सों में औसत न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। मौसम विभाग की मानें तो 31 दिसंबर से मौसम करवट ले सकता है।

यह भी पढ़ें- उत्तर भारत में जानलेवा ठंड, यूपी में 50, बिहार में 36 की मौत, कल से बदलेगा मौसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.