Move to Jagran APP

किसानों के मुद्दे पर संसद में हंगामा करेगी कांग्रेस, तीनों कृषि कानून वापस हों

लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने कहा कि सरकार ने अगर संसद के आगामी बजट सत्र में तीनों नए कृषि कानूनों को रद करने की किसानों की मांग नहीं मानी तो उनकी पार्टी इस मुद्दे पर दोनो सदनों में हंगामा करेगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 09:42 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 09:42 PM (IST)
किसानों के मुद्दे पर संसद में हंगामा करेगी कांग्रेस, तीनों कृषि कानून वापस हों
पार्टी के लोकसभा में मुख्य सचेतक ने कहा-तीनों कृषि कानून वापस हों।

नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस में लोकसभा के मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने कहा कि सरकार ने अगर संसद के आगामी बजट सत्र में तीनों नए कृषि कानूनों को रद करने की किसानों की मांग नहीं मानी तो उनकी पार्टी इस मुद्दे पर दोनो सदनों में हंगामा करेगी।

loksabha election banner

दो खंडों में आयोजित होने वाला बजट सत्र 29 जनवरी से होगा शुरू

ध्यान रहे कि दो खंडों में आयोजित होने वाला बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा। सत्र का पहला हिस्सा 15 फरवरी को खत्म होगा जबकि दूसरा हिस्सा आठ मार्च से आठ अप्रैल तक चलेगा।

सदन में चर्चा और स्थगन प्रस्ताव के लिए हरसंभव प्रयास करेगी कांग्रेस

सुरेश ने कहा कि किसानों का आंदोलन और रिपब्लिक भारत के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी की विवादित वाट्सएप चैट के मुद्दों को कांग्रेस जोर-शोर से उठाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य वरीयता किसान आंदोलन है। हमने लोकसभा और राज्यसभा में इस मुद्दे को जोरशोर से उठाने की योजना बनाई है। हम इन मुद्दों पर चर्चा और स्थगन प्रस्ताव पर बहस के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। हम आगामी सत्र में समान विचारधारा वाले दलों के भी संपर्क में रहेंगे। ताकि किसान आंदोलन को लेकर एक संयुक्त रणनीति बनाई जा सके।

सांसद सुरेश ने कहा- कांग्रेस किसान मुद्दे को संसद के अंदर मजबूती से उठाएगी

पार्टी के मुख्य सचेतक व केरल से सांसद सुरेश ने कहा कि साठ दिनों से दिल्ली के बार्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की स्थिति को वह खूब अच्छी तरह से समझते हैं। इनमें से करीब 145 किसानों ने अपनी जान गंवा दी है। इसलिए इस मुद्दे को संसद के अंदर मजबूती से उठाए जाने की जरूरत है। अगर किसान सड़कों पर बने रहे तो इसके असर संसद में दिखेगा क्योंकि किसान देश की रीढ़ हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.