Move to Jagran APP

नक्सलियों से संबंध पर डीयू की प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग

जीआइए की संयोजक मोनिका अरोड़ा ने कहा है कि नंदिनी सुंदर शहरी नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहीं हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 01:39 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 06:02 AM (IST)
नक्सलियों से संबंध पर डीयू की प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग
नक्सलियों से संबंध पर डीयू की प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की एक प्रोफेसर के छत्तीसगढ़ के नक्सलियों से कथित संबंधों पर इंटलेक्चुअल और एकेडमिशियन के संगठन जीआइए ने गंभीर चिंता जताई है। इस बारे में जीआइए ने कुलपति योगेश त्यागी से मुलाकात कर नक्सलियों से संबंध रखने वाली प्रोफेसर नंदिनी सुंदर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जीआइए ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी पत्र लिखा है।

loksabha election banner

जीआइए की संयोजक मोनिका अरोड़ा ने कहा कि नक्सलियों द्वारा हमले में बड़े पैमाने पर जवानों और आम लोगों की हत्याओं के बीच छत्तीसगढ़ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली पोडियम पांडा ने पूछताछ में देश को तोड़ने की बड़ी साजिश से पर्दा उठाया है। किस तरह डीयू में बैठकर शहरी नक्सलवाद को पनपाया जा रहा है।

पांडा ने बताया है कि उसके लगातार संपर्क में नंदिनी सुंदर थीं। वह दिल्ली में नंदिनी सुंदर और बस्तर के बड़े नक्सली नेताओं के बीच संपर्क का वह बड़ा माध्यम था। उसने कई बार सुकमा के जंगलों में नक्सली नेताओं से प्रोफेसर की बैठकें करवाई हैं। मोनिका अरोड़ा ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब नंदिनी सुंदर के नक्सलियों से खतरनाक संबंधों के बारे में पता चला है। इसके पहले भी पुलिस अधिकारियों की रिपोर्ट में इनका नाम आया है।

यह भी पढ़ें: शांत पड़े नक्सलबाड़ी में फिर आदोलन को धार देने की कोशिश

यह भी पढ़ें: एंटी नक्‍सल ऑपरेशन को ले जुटे चार राज्‍यों के DGP, पटना में हाई लेवल मीटिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.