नई दिल्ली [जासं]। तुर्कमान गेट पर रविवार रात रोड रेज में बच्चों के सामने पीट-पीटकर हुई पिता की हत्या मामले में पुलिस बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी अमीनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
जानकारी के मुताबिक, अमीनुद्दीन उर्फ अमीन पहलवान के खिलाफ पहले से 17 मामले दर्ज हैं। इसके पहले पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों की पहचान अमीन पहलवान के बेटे शादाब (24), आतिफ उर्फ लाला (26) और सलीमुद्दीन उर्फ सलीम (24) के रूप में हुई है। अब तक इस मामले में चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है।

उधर, मृतक के पिता सलाउद्दीन ने स्थानीय एसएचओ को हटाने की मांग पुलिस आयुक्त से करते हुए अपने बेटे की मौत के एवज में पचास लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है।

मध्य जिले के डीसीपी परमादित्य ने बताया कि शाहनवाज की मौत के मामले में शादाब अतिफ लाला और सलीम को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में मोहम्मद वसीम उर्फ भूरा की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अमीन पहलवान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 12 टीमें बनाई गई हैं। हालांकि सूत्रों की मानें तो तीनों तीस हजारी अदालत में समर्पण करने जा रहे थे। अदालत के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अमीन पहलवान के बेटे शादाब के उकसावे पर आतिफ उर्फ लाला तथा एक अन्य ने बाइक सवार शाहनवाज पर जानलेवा हमला किया था। सूत्रों ने दावा किया कि जब शाहनवाज की बाइक से अमीन पहलवान की कार की टक्कर हुई थी। उस दौरान आतिफ उर्फ लाला सलीम के साथ स्कूटर पर सवार होकर मौके पर पहुंचा था और उसने रॉड से पीडि़त पर हमला किया था। बाद में जख्मी शाहनवाज को उपचार के लिए लोकनायक अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने दावा किया कि बाइक सवार की हत्या में जिस पहलवान की तलाश की जा रही है, उसे इलाके का दबंग तथा स्थानीय विधायक का करीबी बताया जाता है।

गौरतलब है कि चांदनी महल इलाके में रोड रेज के बाद शाहनवाज नामक एक व्यक्ति की उसके बच्चों के सामने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना को लेकर मृतक के परिजन तथा रिश्तेदार समेत इलाके के लोग सड़क पर उतर आए थे और उन लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया था। पीडि़त के पिता सलाउद्दीन ने बताया कि जब तक इलाके के एसएचओ का तबादला नहीं किया जाएगा तब तक उन्हें न्याय नहीं मिल पाएगा। उन्होंने एसएचओ पर आरोपियों का साथ देने का आरोप लगाते हुए पुलिस आयुक्त से मामले में हस्तक्षेप किए जाने की मांग की है।

20 दिन में दूसरी मौत से मातम

सलाउद्दीन के परिवार पर गम का पहाड़ टूटा हुआ है। करीब 20 दिन पहले शाहनवाज के बहनोई की कैंसर से मौत हुई थी। इसके बाद शाहनवाज की मौत हो गई। घटना के दो दिन बीतने के बाद भी मोहल्ले में सन्नाटा पसरा हुआ था। शाहनवाज के घर पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। लोगों में अमीन पहलवान के खिलाफ गुस्सा था। परिवार को सांत्वना देने के लिए शंकर गली स्थित शाहनवाज के मकान पर भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता भी पहुंचे। उन्होंने सलाउद्दीन को दिलासा दिया।

पढ़ें : रोड रेज : मृतक के पिता ने मांगा 50 लाख का मुआवजा

Edited By: Sanjay Bhardwaj