Move to Jagran APP

एसपी त्यागी की जमानत के विरोध में CBI ने दायर की याचिका, हाईकोर्ट ने दिया नोटिस

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले मामले में आरोपी पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी की जमानत का सीबीआइ ने कड़ा विरोध किया था।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 30 Dec 2016 02:17 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2016 02:33 PM (IST)
एसपी त्यागी की जमानत के विरोध में CBI ने दायर की याचिका, हाईकोर्ट ने दिया नोटिस

नई दिल्ली, एएनआई। पटियाला हाउस कोर्ट से आरोपी पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को मिली जमानत के विरोध मे सीबीआइ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। सीबीआइ की याचिका पर हाई कोर्ट ने एसपी त्यागी को नोटिस दिया है। जिसमें हाईकोर्ट ने एसपी त्यागी से 3 जनवरी तक जवाब मांगा है। कोर्ट ने एसपी त्यागी को इस मामले में जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

loksabha election banner

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले मामले में आरोपी पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी की जमानत का पटियाला हाउस कोर्ट मे सीबीआइ ने कोर्ट मे कड़ा विरोध किया था। सीबीआइ ने कहा कि ये एक बड़ी और अहम जांच है जिसमें कई हाई रैंक लोगों की भूमिका की जांच जारी है लिहाजा अगर त्यागी की जमानत दी गयी तो इससे जांच सीधे तौर पर प्रभावित होगी। अभी की जांच में त्यागी के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं जिनसे घोटाले की कड़ियां जोड़ने में मदद मिलेगी।

पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को मिली जमानत

सीबीआइ ने कहा कि मामले में आरोपियों के मीटिंग करने और उनकी जगहों को भी साबित करने वाले सबूत मिले हैं। इस जांच के बारे में अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि अगर आरोपी को पता चल गया कि जांच किस दिशा में चल रही है और किससे पूछताछ होगी, कहां रेड़ होगी तो वो दूसरे लोगों को आगाह कर सकता है और वो लोग अहम सबूतों को नष्ट कर सकते हैं।

अहम बयान

सीबीआइ ने कहा कि जांच एजेंसी मनी ट्रेल की जांच नहीं कर रही बल्कि ये छानबीन कर रही है कि इस अपराध को किस तरीके से अंजाम दिया गया। इसमें कौन-कौन लोग शामिल थे। इस मामले में सीबीआइ व्यवस्थित ढंग से जांच को आगे बढ़ा रही है। जल्दबाजी में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता, ये जांच इटली और 8 देशों तक पहुंची है जिसमें लाखों दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

70 फीसदी दस्तावेज इटेलियन भाषा के हैं जिनका अनुवाद किया जा रहा है। हालांकि कोर्ट ने पूछा कि जांच पूरी होने में कितना वक्त लगेगा तो सीबीआइ की ओर से ASG तुषार मेहता ने कहा कि वक्त के बारे में अभी नहीं बताया जा सकता है।

पढ़ें- अगस्ता सौदे में घिरे त्यागी का वायुसेना प्रमुख ने किया बचाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.