Move to Jagran APP

हंदवाड़ा मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर CDS बिपिन रावत ने जताया शोक, कहा- बहादुरी को सलाम

सेना प्रमुख ने कहा कि यूनिट और पुलिस कर्मियों के साथ सामने से आने वाले कमांडिंग ऑफिसरों ने अपने कर्तव्यों पर खरा उतरते हुए अपनी जान की बाजी लगा दी।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 02:22 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 02:22 PM (IST)
हंदवाड़ा मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर CDS बिपिन रावत ने जताया शोक, कहा- बहादुरी को सलाम
हंदवाड़ा मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर CDS बिपिन रावत ने जताया शोक, कहा- बहादुरी को सलाम

श्रीनगर, आइएएनएस। जम्मू-कश्मीर हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवानों की शहादत पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शोक व्यक्त किया है। जनरल बिपिन रावत ने शहीद कर्मियों को सलाम करते हुए कहा कि हंदवाड़ा का यह ऑपरेशन लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों के दृढ़ संकल्प को उजागर करता है। यूनिट और पुलिस कर्मियों के साथ सामने से आने वाले कमांडिंग ऑफिसरों ने अपने कर्तव्यों पर खरा उतरते हुए अपनी जान की बाजी लगा दी। उन्होंने यह भी कहा कि सशस्त्र बलों को अपने साहस पर गर्व है क्योंकि उन्होंने आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया है।

loksabha election banner

रावत ने कहा, "हम इन बहादुर कर्मियों को सलाम करते हैं और जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है उन परिवारों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि शहीदों के बलिदान और बहादुरी को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा, "हदवाड़ा में हमारे सैनिकों और सुरक्षा कर्मियों को खोना बहुत परेशान करने वाला और दर्दनाक है। उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई में अनुकरणीय साहस दिखाया और देश की सेवा करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। हम उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे।"

रक्षा मंत्री ने कहा कि इस अभियान में अपनी जान गंवाने वाले जवानों और सुरक्षाकर्मियों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "आज अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के लिए मेरा दिल भारी हो रहा है। भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारों के लिए कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।"

एक बयान में भारतीय सेना ने खुफिया इनपुट के आधार पर कहा कि आतंकवादी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चंगइमा में एक घर के नागरिकों को बंधक बनाकर ले जा रहे थे। इसके लिए सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। भारतीय सेना ने कहा, "सेना और पुलिस के पांच जवानों की एक टीम ने नागरिकों को निकालने के लिए आतंकियों के कब्जे वाले लक्ष्य क्षेत्र में प्रवेश किया और नागरिकों को सफलतापूर्वक निकाल लिया।" इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल, मेजर और दो जवान शहीद हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर भी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं और दो आंतकी मारे गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.