Move to Jagran APP

रक्षा मंत्री राजनाथ बोले, हमारी सेनाएं देश पर बुरी नजर डालने वालों को करारा जवाब देने में सक्षम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) कहा है कि भारत कभी हमलावर नहीं रहा है लेकिन उसकी सेनाएं बुरी नजर डालने वाले लोगों को करारा जवाब देने में सक्षम हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 03:15 PM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ बोले, हमारी सेनाएं देश पर बुरी नजर डालने वालों को करारा जवाब देने में सक्षम
रक्षा मंत्री राजनाथ बोले, हमारी सेनाएं देश पर बुरी नजर डालने वालों को करारा जवाब देने में सक्षम

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि 26/11 जैसा हमला दोबारा नहीं होने पाए इसके लिए नौसेना ने खास सतर्कता बरतने का काम किया है। नई दिल्‍ली में नौसेना के कमांडरों की कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत कभी हमलावर नहीं रहा है लेकिन उसकी सेनाएं बुरी नजर डालने वाले लोगों को करारा जवाब देने में सक्षम हैं। रक्षा मंत्री का यह बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव चरम पर पहुंचने की ओर है। 

loksabha election banner

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद के उस बयान पर करारा पलटवार किया जिसमें राशिद ने कहा था कि अब भारत के साथ चार-छह दिन तोपें नहीं चलेगी, हवाई हमले या नेवी के गोले नहीं चलेंगे बल्‍कि सीधे परमाणु परमाणु युद्ध होगा। वहीं भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कहा कि हम किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।  

बता दें कि राजनाथ सिंह ने सोमवार सियाच‍िन का दौरा किया था। इस दौरान सरकार राजनाथ सिंह ने कहा था कि सरकार ने सियाचिन आधार शिविर से लेकर कुमार पोस्ट तक समूचे क्षेत्र को पर्यटन उद्देश्यों के लिए खोलने का फैसला किया है। यह फैसला इसलिए किया गया है ताकि लोग जान सकें कि सेना के जवान और इंजीनियर कितनी विषम परिस्थितियों में काम करते हैं।  

गौरतलब है कि राजना‍थ सिंह का यह बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब पाकिस्तानी सेना ने अपनी तोपों को एलओसी के करीब तैनात करने का काम शुरू किया है। यही नहीं टैंकों को भी सीमा की तरफ बढ़ाया जा रहा है। पाकिस्‍तान ने एलओसी पर अपने जवानों की संख्या को भी बढ़ाया है। मालूम हो कि रविवार को ही भारतीय सेना ने तंगडार से PoK में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड को निशाना बनाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.