तिरुवनंतपुरम, एएनआइ।  जम्मू और कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में जान गंवाने वाले सेना के जवान नायक अनीश थॉमस का पार्थिव शरीर गुरुवार सुबह त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पहुंचा। इस दौरान वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गई। वहीं, हवाई अड्डे पर शहीद सैनिक के लिए पुष्पांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसके बाद थॉमस के पार्थिव शरीर को केरल के वायला (कोल्लम) उनके जन्म स्थान ले जाया गया। बता दें कि 15 सितंबर को पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की। इस दौरान मोर्टार भी दागे। गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। साथ ही एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए।

बताया गया था कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। बता दें कि पाकिस्तान आए दिन सीजफायर का उल्लंघन करता है, जिसमें कई बार भारतीय जवानों को नुकसान उठाना पड़ा है। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि सेना के एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हुए जिनमें से एक जवान की बाद में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अधिकारी और अन्य घायल जवान का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रही नापाक हरकतों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने सतर्कता और बढ़ा दी है। जानकारी  हो कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के मंगूचक्क में सोमवार देर रात सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम बना दिया। इसके बाद आतंकी जान बचाते हुए वापस भाग गए। इस बीच, बीएसएफ ने उड़ी में एक घुसपैठिए को मार गिराया। 

गुरुवार सुबह भी श्रीनगर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की खबर सामने आई। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ श्रीनगर के बटमालू इलाके में चल रही थी। यह मुठभेड़ आज वीरवार तड़के 3 बजकर 50 मिनट पर शुरू हुई। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए तीनों आतंकी स्थानीय थे और उनकी पहचान कर ली गई है। क्रास फायरिंग में स्थानीय 45 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। इसके अलावा सीआरपीएफ की 117 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट राहुल कुमार इस दौरान घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल भर्ती कराया गया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस