Move to Jagran APP

इकलौते बेटे के मौलाना बनने से डिप्रेशन में है दाऊद इब्राहिम

दाऊद का इकलौता बेटा मोइन नवाज कास्कर (31) मौलाना बन गया है। इसके चलते वह डिप्रेशन में चला गया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 25 Nov 2017 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 25 Nov 2017 10:49 PM (IST)
इकलौते बेटे के मौलाना बनने से डिप्रेशन में है दाऊद इब्राहिम
इकलौते बेटे के मौलाना बनने से डिप्रेशन में है दाऊद इब्राहिम

ठाणे, आइएएनएस। अपने तमाम गुर्गो की ताकत और अथाह काली कमाई के बावजूद अंडरव‌र्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम एक ऐसी मुश्किल में फंस गया है, जिसका उससे समाधान नहीं निकल पा रहा है। दरअसल, मुंबई सीरियल धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद का इकलौता बेटा मोइन नवाज कास्कर (31) मौलाना बन गया है। इसके चलते वह डिप्रेशन में चला गया है। उसे समझ में नहीं आ रहा है कि उसके बाद उसके विशाल काले कारोबार की देखभाल कौन करेगा? मोइन के अलावा अंडरव‌र्ल्ड डॉन की दो बेटियां हैं।

loksabha election banner

ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के प्रमुख प्रदीप शर्मा ने बताया कि मोइन अपने पिता की गैरकानूनी गतिविधियों का बहुत बड़ा विरोधी है। उसको लगता है कि इसके चलते पूरी दुनिया में उन लोगों की बदनामी हुई है और ज्यादातर परिजनों को भगोड़ों की तरह रहना पड़ रहा है। शर्मा ने बताया कि दाऊद के छोटे भाई इकबाल इब्राहिम से पूछताछ के दौरान दाऊद के परिवार के बारे में कई महत्वपूर्ण सूचनाएं मिली हैं। फिरौती के तीन मामलों में इकबाल को पिछले सितंबर में गिरफ्तार किया गया था।

इकबाल ने पुलिस को बताया कि उसका एक और भाई अनीस इब्राहिम बढ़ती उम्र के चलते बीमार रहने लगा है। अन्य भाई मर चुके हैं। इसके अलावा ऐसा कोई अन्य करीबी रिश्तेदार भी नहीं है, जो दाऊद के बाद उसके काले कारोबार को संभाल सके।

इकबाल के अनुसार, दाऊद के बेटे ने पिछले कुछ वर्षो से अपने परिवार से नाता तोड़ लिया है। अपने पिता के कारोबार से भी उसका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, अभी यह पता नहीं है कि बाप-बेटे में बातचीत होती है या नहीं।

मोइन को पूरा कुरान है याद 

दाऊद का बेटा मोइन नवाज अब एक सम्मानित मौलाना है और उसे पूरा कुरान याद है। कराची के पॉश इलाके में बने अपने पारिवारिक बंगले को भी उसने छोड़ दिया है और बगल के एक मस्जिद में रहने चला गया है। उसका मुख्य काम युवाओं को कुरान की शिक्षा देना है। उसकी पत्नी और तीन नाबालिग बच्चे भी मस्जिद प्रबंधन की ओर से दिए गए छोटे से कमरे में रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: करोड़ों में नीलाम हुईं अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ये तीनों संपत्तियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.