नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नैहतौर इलाके में बुजुर्ग सास को बेदर्दी से पीटने वाली बहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बहू ने न सिर्फ अपनी सास की बेरहहमी से पिटाई लगाई बल्कि उसका गला घोट कर मारने का भी प्रयास किया। यह पूरा वाक्या सीसीटीवी फुटेज में कैद है।

सास का कहना है कि उसकी बहू ने उस पर कई वार किए और गला घोटने की भी कोशिश की। इसके अलावा महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी की करतूतों के चलते ही घर में सीसीटीवी लगवाया था। वहीं आरोपी महिला ने अपने को निर्दोष बताते हुए कहा है कि उसके जीवन को बर्बाद करने के मकसद से यह फर्जी वीडियो सामने लाया गया है।

उधर बिजनौर के एसपी सुभाष बघेल ने भी आरोपी महिला की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा कि उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

5 जनवरी को रिकार्ड किए गए दिल दहला देने वाले इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि संगीता जैन नाम की ये महिला अपनी 70 साल की बुजुर्ग सास राजरानी जैन की बुरी तरह से पिटाई कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि संगीता अपनी सास को बिस्तर से नीचे पटकने और उनका गला घोटकर उनकी हत्या करने की भी कोशिश कर रही है। जब उसका इतने पर भी मन नहीं भरता है तो वो पत्थर से अपनी सास के पीठ और सिर पर ताबड़तोड़ कई वार करती हुई भी नजर आ रही है।

कुंदन श्रीवास्तव नाम के एक व्यक्ति ने ये वीडियो फेसबुक पर डाली है जिसके बाद से ये वीडियो वायरल हो रहा है। कुंदन बताते हैं कि संगीता जैन इससे पहले भी कई बार अपनी सास को जान से मारने की कोशिश कर चुकी है। कुंदन के मुताबिक 7 साल पहले संगीता जैन की शादी राजरानी जैन के बेटे संदीप जैन के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति पत्नी के बीच संबंध खराब हुए और दोनों का तलाक का केस अदालत में चल रहा है तभी से संगीता जैन जबरन अपने पति के घर में रह रही है।

संगीता ने अपने पति के खिलाफ दहेज और जबरन यौन संबंध बनाने समेत कई मामलों में शिकायत दर्ज कराया हुआ है। मामला चार जनवरी का है जब संगीता बाजार जाने के लिए घर से निकली और पुलिस थाने पहुंचकर अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने भी महिला की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और संगीता को घर भेज दिया।

घर लौटने पर संगीता ने अपनी सास के गले में चुन्नी डालकर उनका गला घोटने की कोशिश की यही नहीं इस दौरान उसने कई बार अपनी सास को थप्पड़ भी मारा और उन्हें बिस्तर से गिराने की कोशिश की इसके बाद उसने पत्थर से अपनी सास पर ताबड़तोड़ कई वार किए। कुंदन श्रीवास्तव के मुताबिक संगीता जैन ने अपनी सास को पानी गर्म करने वाले रॉड से करंट भी लगाने की कोशिश की।

पीड़ित परिवार के मुताबिक मामला दो महिलाओं से जुड़ा होने की वजह से पुलिस ने अबतक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। कुंदन श्रीवास्तव के मुताबिक संदीप जैन की बहन ने उनसे इस मामले में मदद मांगी थी ताकि वो पुलिस और प्रशासन के सामने अपनी सच्चाई ला सके।

पढ़ें: सड़क पर ही बहू ने सास को पीटा

Posted By: Rajesh Kumar