दंतेवाड़ा, एजेंसी। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा हमले में जान गंवाने वाले बीजेपी विधायक भीमा मंडावी समेत चार लोगों को आज (बुधवार) श्रद्धांजलि दी जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भाजपा कार्यालय पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। बता दें की कल दंतेवाड़ा में  काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में विधायक मांडवी  3 पीएसओ और ड्राइवर शहीद हो गए। 

उन्हीं की भाषा में दिया जाएगा जवाब: बघेल
हमारी सरकार आदिवासी जनता का विश्वास हासिल करने की कोशिश कर रही थी, इसलिए हताशा में नक्सलों ने यह जघन्य अपराथ किया। हमने अधिकारियों की मीटिंग ली और दोहराया कि नक्सलों की हर गोली का जवाब उन्हीं की भाषा में दिया जाएगा।

चुनावी सभा को संबोधित कर लौट रहे थे मंडावी
बता दें कि मंगलावार को विधायक मंडावी कुआकोण्डा ब्लॉक के श्यामगिरी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद नकुलनार लौट रहे थे। इसी दौरान सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस के ऊपर से उनका बुलेट प्रूफ वाहन गुजरा और विस्फोट हो गया। 

इससे पहले 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले पर हमला किया था। इसमें प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, उनके पुत्र दिनेश पटेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत करीब 31 लोगों की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा विधायक के काफिले के पीछे तीन और वाहन चल रहे थे, जिनमें जवान सवार थे। हमले के तुरंत बाद ही नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसका जवाब देते हुए जवानों ने भी फायरिंग करना शुरू कर दिया तब नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। 

Posted By: Atyagi.jimmc

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप