पुणे (जेएनएन)। देश में आए दिन सेल्फी को लेकर कई दुर्घटनाओं की खबर सामने आती हैं, लेकिन इसके बावजूद सेल्फी का खौफनाक क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र के पुणे का है, जहां तीन लड़कियों को सेल्फी लेना महंगा पड़ा ।

सेल्फी के क्रेज ने ली जान

दरअसल, पुणे में इंद्रायणी नदी के किनारे तीन लड़कियां साथ खड़े होकर सेल्फी ले रहीं थीं। तभी तीनों का अचानक बैलेंस बिगड़ गया और वो नदी में गिर गईं। तीन में से दो लड़कियों को तो बचा लिया गया, लेकिन एक की मौत हो गई। दरअसल,  दो लड़कियों ने तो जैसे-तैसे पत्थर का सहारा लेकर खुद को संभाले रखा, जिस कारण वहां मौजूद गांवावलों ने उन्हें बचा लिया। लेकिन तीसरी लड़की की डूबकर मौत हो गई।

कॉमर्स की स्टूडेंट थी मृतक शालिनी

बताया जा रहा है कि मृत पाई गई 17 वर्षीय लड़की का नाम शालिनी च्रंद्रबालन है। वे जूनियर कॉलेज में कॉमर्स की स्टूडेंट थी। वो पढ़ने में काफी होशियार थी और काफी मिलनसार स्वभाव की थी।

परिवार में छाया मातम

शालिनी की मौत की खबर लगते ही उसके परिवार वालों और दोस्तों में गम का माहौल फैल गया। पूरा इलाके में मातम पसर गया। खुद शालिनी को भी अंदाजा नहीं होगा कि एक सेल्फी उसकी जान ले लेगी।

पहले भी सेल्फी क्रेज में गईं कई जानें

ये कोई पहली बार नहीं है जब सेल्फी के कारण किसी ने अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी हो। पहले भी ऐसे ही कई मामलों में लोगों की जान जा चुकी हैं।

- हाल ही में दिल्ली की रहने वाली 33 वर्षीय एक महिला की महाराष्ट्र के पर्यटन स्थल माथेरान में सेल्फी लेते समय 600 फुट गहरी एक घाटी में गिरने से मौत हो गई थी। पीड़िता माथेरान के लुइसा प्वाइंट पर सेल्फी लेते हुए घाटी में गिर गई थी।

- पिछले महीने जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में चिनाब नदी के किनारे सेल्फी लेने के दौरान भाई-बहन की डूबने से मौत हो गई थी।

- बीते दिनों ऐसा ही मामला यूपी में भी देखने को मिला था। बाराबंकी जिले में सेल्फी के शौक में एक ही परिवार के 8 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी।

- इसी साल जनवरी में तमिलनाडु के कोयंबटूर के बाहरी इलाके में रेल मार्ग के समीप सेल्फी लेने के दौरान 18 साल के एक लड़के की मालवाहक ट्रेन से कुचलकर मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रुप से घायल हो गया था।

- बीते दिनों हैदराबाद में एक युवक ने पीछे से गुजर रही एक रेलगाड़ी के साथ सेल्फी वीडियो बनाने की कोशिश की थी और इस चक्कर में उसकी जान पर बन आई। वीडियो बनाने के दौरान रेलगाड़ी ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Posted By: Nancy Bajpai