Move to Jagran APP

दाएश अफगानिस्तान में सबसे खतरनाक आतंकी संगठन- शाइदा अब्दाली

अफगानिस्तान, भारत और विश्व के कई देशों में आतंकवाद को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 04:41 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 04:44 PM (IST)
दाएश अफगानिस्तान में सबसे खतरनाक आतंकी संगठन- शाइदा अब्दाली
दाएश अफगानिस्तान में सबसे खतरनाक आतंकी संगठन- शाइदा अब्दाली

नई दिल्ली, एएनआई। भारत में अफगानिस्तान के राजदूत शाइदा अब्दाली ने कहा है कि अफगानिस्तान आतंकवाद से मुकाबला करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय अफगानिस्तान में दाएश (या इस्लामिक स्टेट) सबसे खतरनाक आतंकी संगठन बन गया है। 

loksabha election banner

उन्होंने अनिश्चित विश्व में भारत-अफगानिस्तान सामरिक संबंध पर बात करते हुए कहा कि अफगानिस्तान, भारत और विश्व के कई देशों में आतंकवाद को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने कहा बहुत से आतंकी संगठन हैं लेकिन इस समय दाएश सबसे खतरनाक आतंकी संगठन बनकर सामने आया है।

शाइदा अब्दाली ने कहा कि अफगानिस्तान ने दाएश से मुकाबला करने में काफी हद तक सफलता पा ली है लेकिन उन्हें आशा है कि दुनिया के बाकी देश भी इस मामले पर उनका साथ देंगे। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अफगानिस्तान में दाएश सीरिया या इराक से आया हुआ आतंकी संगठन नहीं है बल्कि टीटीपी समेत कई छोटे-छोटे आतंकी संगठनों का बनाया हुआ एक बड़ा संगठन है।  

उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि दुनिया के सभी देश इन आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करें और उन्हें एक कड़ा संदेश दिया जाए। 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख का इस्तीफा

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के सैन्य ठिकाने पर सबसे बड़ा आतंकी हमला, 140 सैनिकों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.