Move to Jagran APP

अनुच्छेद 370 को खारिज करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है: सरकार

हरियाणा में करनाल के सांसद कुमार ने यह भी पूछा कि वर्तमान में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया क्या है?

By Srishti VermaEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 07:08 PM (IST)
अनुच्छेद 370 को खारिज करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है: सरकार
अनुच्छेद 370 को खारिज करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है: सरकार

नई दिल्ली, प्रेट्र : सरकार ने कहा है कि अनुच्छेद 370 खत्म करने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है। इस अनुच्छेद के तहत जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा हासिल है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने मंगलवार को लोकसभा में यह जानकारी दी।अहीर भाजपा सांसद अश्विनी कुमार के एक सवाल का जवाब दे रहे थे। कुमार ने पूछा था कि क्या सरकार संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करना चाहती है? अहीर ने इसी सवाल के लिखित जवाब में कहा कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

loksabha election banner

हरियाणा के करनाल से सांसद कुमार ने यह भी पूछा था कि अनुच्छेद 370 की मौजूदा स्थिति क्या है और इस अनुच्छेद को खत्म करने की क्या प्रक्रिया तय की गई है? भाजपा के घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 को खत्म करना शामिल है। जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन की सरकार चला रही भाजपा अभी इस मसले पर चुप है।

जम्मू एवं कश्मीर के लिए केंद्र के विशेष दूत दिनेश्वर शर्मा के बयान पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और गौरव गोगोई के एक अलग सवाल के जवाब में अहीर ने कहा पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के देखते हुए शर्मा ने हाल में सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया था और स्थानीय लोगों के लिए कुछ उपाय बताए थे। इसमें स्थानीय निवासियों को वहां से दूसरी जगह ले जाना और उनके लिए बंकर बनाना शामिल था। अहीर ने कहा कि सरकार जम्मू एवं कश्मीर में शांति स्थापित करना चाहती है। सरकार इसके लिए सभी क्षेत्र के लोगों से बातचीत को उत्सुक है। 
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.