गुवाहाटी, एएनआइ। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर जारी हिंसा के कारण उत्‍तर पूर्व के कई शहरों में सीएसआईआर -यूजीसी नेट की संयुक्त परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कहा है कि असम के गुवाहाटी, डिब्रुगढ़, जोरहाट, सिलचर तेजपुर आदि शहरों में 15 दिसंबर को होने वाली सीएसआईआर-यूजीसी नेट की संयुक्त परीक्षा स्थगित की गई। परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी। इसके अलावा शिलांग में होने वाली परीक्षा भी टाली गई।  

गौरतलब है कि CSIR UGC NET परीक्षा 15 दिसंबर, 2019 को देशभर में आयोजित की जा रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency- NTA) ने UGC NET दिसंबर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडिमट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in है जहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकते हैं।

उधर, असम में नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार उग्र होता जा रहा है। शनिवार को भी नागरिक कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा। ताजा जानकारी के मुताबिक असम के सोनितपुर जिले में प्रदर्शनकारियों ने एक तेल के टैंकर को आग के हवाले कर दिया, जिससे उसके चालक की मौत हो गई। वहीं, कानून-व्यवस्था तोड़ रहे 100 से अधिक लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा लगभग 2,000 लोगों को हिरासत में लिया है। असम के डीजीपी बीजे महंत ने बताया कि गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों की जांच जारी हैं। हमने उन लोगों को जाने दिया है जिन्होंने सिर्फ प्रदर्शनों में भाग लिया था।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस