Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान तेज करेगा सीआरपीएफ

सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने बुधवार को राज्य का दौरा करने के बाद अभियान की समीक्षा भी की।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:44 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 10:22 AM (IST)
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान तेज करेगा सीआरपीएफ
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान तेज करेगा सीआरपीएफ

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) छत्तीसगढ़ के दक्षिणी क्षेत्र बस्तर में नक्सल विरोधी अभियान तेज करेगा। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सीआरपीएफ राज्य में नक्सलियों से मुकाबला करने वाली प्राथमिक इकाई है। उसने बीजापुर और सुकमा के दूरदराज और घने जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान लक्ष्य की शुरुआत की है।

loksabha election banner

सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने बुधवार को राज्य का दौरा करने के बाद अभियान की समीक्षा भी की। सप्ताह की शुरुआत में एक अभियान के दौरान सीआरपीएफ की विशेष लड़ाकू इकाई कोबरा के दो कमांडो की मौत हो गई थी। माहेश्वरी का दौरा इसी क्रम में था। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि माहेश्वरी ने राज्य के अधिकारियों के साथ समन्वय कर अभियान को तेज करने के लिए कहा। 

उन्होंने कोबरा और सीआरपीएफ की अन्य इकाइयों से नक्सलियों के गढ़ों में घुसने और उन्हें खत्म करने का आह्वान किया। साथ ही यह भी कहा कि किसी आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। सीआरपीएफ राज्य पुलिस के साथ मिलकर नक्सलियों की खूंखार बटालियन पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) पर भी कार्रवाई की योजना बना रहा है।

सभी के सहयोग से राज्य में नक्सल उन्मूलन का यह गहन ऑपरेशन चलता रहेगा। महानिदेशक ने वीरता और पेशेवर जज्बे के लिए सैनिकों की सराहना की और उन्हें सलाम किया। उन्होंने कहा कि हमारे किसी भी सैनिक की कुर्बानी व्यर्थ नहीं गई है। एक सच्चा सैनिक अपना मिशन पूरा करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध होता है।

शहीद जवानों ने मिशन को पूरा करने में अपने जीवन का जो बलिदान दिया है, उसी पर खुशहाली की बुनियाद एक दिन बस्तर में खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवारों के प्रति सीआरपीएफ हमेशा ही पूरी तरह जिम्मेदारी का निर्वहन करती रही है। उनकी अच्छी तरह से देखभाल हो, यह सुनिश्चित किया जाता है। घायलों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा दी जा रही है। उनके पुनर्वास की प्रक्रिया भी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.