कन्‍नूर (एएनआई)। सीपीएम के एक बड़े नेता ने देश की आर्मी को लेकर विवादित बयान दिया है। सीपीएम के राज्‍य सचिव कोडियेरी बालकृष्‍णन ने शुक्रवार को सेना पर आरोप लगाते हुए विवादास्‍पद बयान दिया। उनका कहना था कि सेना को यदि पूरी ताकत दे दी जाती है तो वे कुछ भी कर सकते हैं। सेना किसी भी महिला का  रेप कर सकती है, किसी को गोली मार सकती है लेकिन लोग उनसे सवाल नहीं कर सकते हैं। 

कोडियेरी ने कहा, ‘यदि कन्‍नूर में सेना लायी जाती है तो सेना व नागरिकों के बीच संघर्ष होगा।‘ सेना कुछ भी कर सकती है। चार से अधिक लोगों को एकसाथ देखने पर उन्‍हें गोली मार सकती है। वह किसी भी महिला के साथ दुष्‍कर्म कर सकती है, किसी को उनसे सवाल करने का अधिकार नहीं, जिस भी राज्‍य में सेना है, वहां की यही स्‍थिति है। बता दें कि कुन्नूर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता चूराकड बीजू की माकपा कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी। इसके बाद प्रदेश भाजपा ने कुन्नूर में अफस्पा (आ‌र्म्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट) लगाने की मांग की थी।

वहीं बालाकृष्णन की पार्टी सीपीएम ने उनके बयान का समर्थन किया है। पार्टी के सांसद एम बी राजेश ने बालाकृष्णन की बात का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने यह बात पूर्वोत्तर तथा कश्मीर के उन इलाकों के बारे में कहीं, जहां पर AFSPA लागू है।

बता दें कि कुन्नूर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता चूराकड बीजू की सीपीएम कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी। इसके बाद प्रदेश भाजपा ने कुन्नूर में अफस्पा (आ‌र्म्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट) लगाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: केरल सरकार ने ठुकराई कुन्नूर में अफस्पा की मांग

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस