Move to Jagran APP

केरल में भाजपा अौर सीपीएम कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या

केरल में एक बार फिर राजनीतिक हिंसा के तहत एक भाजपा अौर एक सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 12 Jul 2016 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2016 02:46 PM (IST)
केरल में भाजपा अौर सीपीएम कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या

कन्नूर। केरल के कन्नूर में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार की रात को एक सीपीएम और एक भाजपा कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इससे राज्य में एक बार फिर राजनीतिक गहमागहमी का माहौल बन गया है।

loksabha election banner

हिंसा के दौरान तीन बाइकों पर सवार होकर आए हमलावरों ने सीपीएम नेता धनराज को पय्यानूर में उनके घर के बाहर ही मार डाला। सीपीएम नेता को उस समय मारा गया, जब वह रात 10.30 बजे अपने घर के भीतर की ओर जा रहे थे। सीपीएम ने आरोप लगाया है कि ये हमलावर भाजपा के समर्थक थे।

इसके लगभग एक घंटे बाद ही 6 लोगों ने उसी क्षेत्र में एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर की हत्या कर दी, जो भाजपा समर्थक बताया जा रहा है। ऑटोरिक्शा ड्राइवर सीके रामचंद्रन को चाकू घोंपकर मारा गया।

पढ़ेंः बहन और जीजा कर रहे थे ऐसा काम, थाने पहुंचकर युवती ने दर्ज कराई शिकायत

पुलिस का कहना है कि यह बदले की भावना से की गई हत्या है और हत्यारों की पहचान हो गई है। दोनों ही आरोपी युवा है। इस बीच सीपीएम ने कन्नूर में हड़ताल का आह्वान किया है। पिछली रात जिले में संघर्ष की खबरें थीं, जिनमें सीपीएम-बीजेपी समर्थकों के घरों पर हमले किए गए।

गौरतलब है कि मई में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान कन्नूर और केरल के अन्य भागों में राजनीतिक हिंसा चरम पर थी। राज्य में मतदान से जुड़ी हिंसा के एक हजार से अधिक मामले सामने आए थे, जिनमें से अधिकांश कन्नूर से थे। केरल में 2011 से 2016 के बीच विभिन्न राजनीतिक दलों के लगभग 30 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।

पढ़ेंः सोशल मीडिया में छाई इस महिला की तस्वीर, जानिए क्या है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.