Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण का आठवां मामला, लंदन से लौटे युवक की रिपोर्ट

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण का एक और नया मामला सामने आया है। कोरबा के रहने वाले एक युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:42 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 07:42 AM (IST)
छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण का आठवां मामला, लंदन से लौटे युवक की रिपोर्ट
छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण का आठवां मामला, लंदन से लौटे युवक की रिपोर्ट

कोरबा, जेएनएन। भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस संक्रमण का एक और नया मामला सामने आया है। कोरबा के रहने वाले एक युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 8 हो गया है। वहीं, देशभर में कोरोना के मामले 1200 के पार पहुंच गए हैं और मरनेवालों की संख्या 32 हो गई है।

loksabha election banner

हाल ही में लंदन से लौटे कोरबा के रामसागर पारा के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। एम्स रायपुर लैब में जांच के बाद डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही प्रशासनिक हल्के में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि संक्रमित युवक लंदन पढ़ाई के लिए गया था और वहां संक्रमण के दौरान वह वापिस अपने घर आया। इसके बाद से ही उसे घर पर क्वॉरेंटाइन व चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया था।

कोरबा में बाहर से आए करीब 1500 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। जिसमे करीब 300 लोग विदेश से वापस लौटे हैं। उसमे लंदन से लौटा यह युवक भी शामिल हैं। वार्ड क्रमांक 1 रामसागरपारा में रहने वाले इस युवक की दोनों रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। युवक को मंगलवार की सुबह उपचार के लिए कोरबा से रायपुर एम्स लाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले अब बढ़ कर 8 हो गए हैं। इससे पहले रायपुर में 4, दुर्ग, राजनांदगांव बिलासपुर और कोरबा में 1-1 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से पांच का उपचार एम्स में चल रहा है। संक्रमित सभी मरीजों की स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। इसके अलावा इन मरीजों के परिजन व अन्य डेढ़ सौ लोग जिनके संपर्क में यह आए थे, उन सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बीमारी की आशंका को देखते हुए राज्य में अब तक 641 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। 581 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 573 रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। 40 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.