Move to Jagran APP

कर्नाटक में अब होटल या अन्य ठहरने की जगहों पर चलाया जा सकता है कोविड केयर सेंटर

Coronavirus in Karnataka अस्पताल से इसके होटल या अन्य प्रतिष्ठानों को इसके लिए ट्रेनिंग लेनी होगी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:36 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:41 PM (IST)
कर्नाटक में अब होटल या अन्य ठहरने की जगहों पर चलाया जा सकता है कोविड केयर सेंटर
कर्नाटक में अब होटल या अन्य ठहरने की जगहों पर चलाया जा सकता है कोविड केयर सेंटर

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार अब कर्नाटक में निजी मेडिकल प्रतिष्ठान होटल या अन्य ठहरने की जगहों पर कोविड केयर सेंटर चला सकते हैं। अस्पताल से इसके होटल या अन्य प्रतिष्ठानों को इसके लिए ट्रेनिंग लेनी होगी। सरकार ने अपने आदेश में बताया कि ऐसे होटलों के लिए अलग से पंजीकरण व अनुमति की आवश्यकत नहीं है, लेकिन संबंधित जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारी को पत्र के माध्यम से व्यवस्था की जानकारी देनी होगी। यह प्राइवेट अस्पतालों और होटल की संयुक्त जिम्मेदारी होगी।

loksabha election banner

वहीं, इसके पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने कोरोना समीक्षा बैठक की। इस दौरान फैसला लिया गया है कि राजधानी बेंगलुरु के प्रत्येक क्षेत्र में एक प्रभारी मंत्री की नियुक्ति की जाएगी। वह उस क्षेत्र में कोरोना प्रबंधन पर कार्य करेगा। महामारी के प्रभावी प्रबंधन के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए यहा फैसला लिया है। 

देश में 62 फीसद से ज्यादा हुआ रिकवरी दर

देश में बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 4,76,377 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि अब भी 2,69,789 लोग संक्रमित हैं जिनका उपचार चल रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक करीब 62.08 फीसद मरीज स्वस्थ हुए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

कोरोना से जिन 487 और लोगों की मौत हुई है उनमें से महाराष्ट्र में 198, तमिलनाडु में 64, कर्नाटक में 54, दिल्ली में 48, बंगाल में 23, उत्तर प्रदेश में 18, गुजरात में 16, आंध्र प्रदेश में 12, तेलंगाना में 11, राजस्थान में 10, मप्र में सात, जम्मू कश्मीर और ओडिशा में छह-छह, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में तीन-तीन तथा असम में दो लोगों ने जान गंवाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.