बेंगलुरु, एएनआई। देश में तेजी से कोरोना वायरस (COVID-19) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी है रहो ही। कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित होने वाले राज्यों में से एक कर्नाटक में भी कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण रविवार को कर्नाटक के कालाबुरागी में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। राज्य सरकार ने 2 अगस्त तक सभी रविवारों को राज्य में पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की है।

इस बीच, बेंगलुरु में बढ़ते COVID-19 मामलों को देखते हुए, 14 जुलाई रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक बेंगलुरु सिटी और बेंगलुरु ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण तालाबंदी लागू की जाएगी।

कर्नाटक के सीएमओ ने बताया कि इस अवधि के दौरान अस्पताल, किराने का सामान, दूध, फल, सब्जियां, दवाएं जैसी आवश्यक चीजें उपलब्ध होंगी। इसके अलावा, चिकित्सा और स्नातकोत्तर परीक्षाएं पहले से ही निर्धारित होंगी।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपील करते हुआ कहा कि रोजमर्रा की वस्तुओं को खरीदने के लिए सरकार द्वारा जारी लॉक-डाउन दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, सभी सामाजिक सुरक्षा नीतियों के साथ सहयोग करें, और पालन करें। सीओवीआईडी ​​-19 संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आपका सहयोग आवश्यक है।"

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, कर्नाटक ने अब तक 33418 कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) सकारात्मक मामलों की सूचना दी है।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस