Move to Jagran APP

असम के धुबरी जिले में देशी नाव पलटी, 50 लोग थे सवार, अब तक 7 हुए लापता; बचाव अभियान जारी

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने कहा कि खोज और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। कई लोगों को बचा लिया गया है।

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Thu, 29 Sep 2022 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 03:02 PM (IST)
असम के धुबरी जिले में देशी नाव पलटी, 50 लोग थे सवार, अब तक 7 हुए लापता; बचाव अभियान जारी
असम के धुबरी जिले में पलटी नाव

धुबरी (असम), एएनआइ। असम के धुबरी जिले में गुरुवार को एक देशी नाव पलट गई। अधिकारियों ने कहा कि यह नाव ब्रह्मपुत्र नदी में जा रही थी। इस नाव में कम से कम 50 लोग सवार थे। नाव के पलटने से इसमें सवार कई लोग लापता हो गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने कहा कि खोज और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

साथ ही उन्होंने कहा कि कई लोगों को बचा लिया गया है। धुरबी के सर्कल अधिकारी सहित लगभग छह से सात लोग अभी भी लापता हैं और खोज और बचाव अभियान जारी है।

बांग्लादेश में नाव पलटने  से 60 की हुई थी मौत

वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश के पंचगढ़ में रविवार को नाव पलटने से अब तक 60 की मौत हो गई। मरने वाले लोगों में 25 महिलाएं और 13 बच्चे भी शामलि हैं। नाव में सवार होकर ये सभी लोग महालया (त्योहार) मनाने के लिए बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे।

सुरक्षा मानकों में ढील और ओवरलोडिंग के कारण बांग्लादेश में नाव की दुर्घटनाएं अब आम हो चली हैं। बांग्लादेश दो बड़ी नदियों गंगा और ब्रह्मपुत्र नदी के निचले मार्ग पर स्थित है। यह देश कुल 230 नदियों से घिरा हुआ है।

यह भी पढ़ें : RSS Procession Denied: तमिलनाडु पुलिस ने 2 अक्टूबर को राज्यव्यापी RSS के जुलूसों की अनुमति देने से किया इनकार

यह भी पढ़ें : Iran Hizab Protest: ईरानी प्रदर्शन के समर्थन में अफगानिस्तानी महिलाओं ने निकाली रैली, तालिबान की फायरिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.