Move to Jagran APP

कोविड-19 से प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य करने की योजना नहीं

कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य किए जाने की बात में सच्चाई सामने नहीं आई है। सरकार ने ऐसी किसी भी योजना से इनकार किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

By Achyut KumarEdited By: Published: Fri, 23 Dec 2022 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2022 01:55 PM (IST)
कोविड-19 से प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य करने की योजना नहीं
कोरोना पर काबू पाए रखने के लिए केंद्र ने बड़ा फैसला लिया है

नई दिल्ली। कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य किए जाने की बात में सच्चाई सामने नहीं आई है। सरकार ने ऐसी किसी भी योजना से इनकार किया है और स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। इससे पहले शुक्रवार को खबर चलाई थी कि भारत कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के लिए एक COVID-19 नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य करने की योजना बना रहा है। हालांकि ये बात पूरी तरह गलत साबित हुई है।

loksabha election banner

कोरोना पर काबू पाए रखने के लिए केंद्र ने बड़ा फैसला लिया है। प्राइवेट अस्पतालों में 18 साल से ज्यादा की उम्र वाले लोगों को नेजल वैक्सीन लगाने की इजाजत दे दी है। नेजल वैक्सीन सीधा नाक से स्प्रे कर लगाई जाती है जोकि लगाने में काफी आसान है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus in Japan: कोरोना के चलते चीन से भी बदतर हुआ जापान का हाल, एक दिन में मिले 2 लाख से ज्यादा केस

मास्क पहनने का आग्रह

इस हफ्ते की शुरुआत में, चीन और दुनिया के अन्य हिस्सों में COVID-19 मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए भारत सरकार ने भारतीय राज्यों को वायरस के किसी भी नए संस्करण की तलाश करने के लिए कहा और लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने का आग्रह किया।

डिस्क्लेमर: इस खबर में उपयोग की गई जानकारी गलत साबित हुई है। फैक्ट चेक के उपरांत हमने खबर को सही तथ्यों के साथ अपडेट किया है। जागरण अपने पाठकों को सही एवं समयबद्ध खबरें देने के लिए प्रतिबद्ध है। आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.