रायपुर, राज्‍य ब्‍यूरो। प्रवासी मजदूरों के आने के बाद देश के अन्‍य क्षेत्रों की तरह छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण अब तेजी के साथ असर प्रभाव जमा रहा है। सक्रिय मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को राज्य में अलग-अलग हिस्सों से 16 नए मरीजों की पहचान की गई है। जांच के बाद यह सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में काम करने वाली एक महिला सफाईकर्मी भी शामिल है। 

राज्‍य में कोरोना से पहली मौत 

इसके विपरीत राहत की बात यह है कि कोविड अस्पतालों से आज 17 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दे दी गई। आज कबीरधाम जिले में 6, बिलासपुर और रायपुर में दो-दो और दुर्ग, महासमुंद, बलरामपुर, धमतरी, कोरबा व जगदलपुर में एक मरीज मिला है। इन सभी मरीजों को कोविड अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। वहीं राज्य में कोरोना से आज पहली मौत हुई है। रायपुर में एक मरीज की निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। 

आज स्वस्थ्य होकर घर लौटने वालों में कबीरधाम जिले के 5 मरीज हैं, जो एम्स में उपचार के लिए भर्ती किए गए थे। माना रायपुर के कोविड अस्पताल में भर्ती चांपा-जांजगीर के 5 मरीजों को भी छुट्टी दी गई है। 

नए मरीजों वाले क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह सील

इसके अलावा बिलासपुर के दो, बलौदाबाजार के दो और गरियाबंद के तीन मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे। 

जिन इलाकों में नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह सील कर दिया गया है। सभी नए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है और अब उनकी भी जांच की जाएगी।

राज्य मे अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित 63992 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 62983 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। राज्य में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 316 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 78 मरीजों का रायपुर एम्स, 84 का माना कोविड अस्पताल, 48 का बिलासपुर, 23 का अम्बिकापुर, 27 का रायगढ और 34 का जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार चल रहा है।

छत्तीसगढ कोरोना मीटर

नए मामले- 16

एक्टिव मामले- 314

स्वस्थ्य हुए- 100

कुल संक्रमित- 415

मौत- 1

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस