Move to Jagran APP

तेलंगाना में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपातकालीन बैठक

तेलांगाना में कोरोना वायरस का एक महिला के पॉजीटिव आने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 09:26 AM (IST)
तेलंगाना में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपातकालीन बैठक
तेलंगाना में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपातकालीन बैठक

बेंगलुरु, एएनआइ। चीन में कोरोना वायरस से लगातार हो रही मौत के बाद अब भारत में भी लोग इससे संक्रमित होने लगे हैं। तेलंगाना में एक महिला के कोरोना वायरस का टास्ट पॉजीटिव आने के बाद राज्य में हलचल तेज हो गई है। तेलंगाना के राज्य स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने आज बेंगलुरु में अधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।

loksabha election banner

 कोरोनोवायरस दुनिया भर में लगभग 3,000 लोगों की जान ले चुका है। बैठक आज दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी। तेलंगाना में कोरोनावायरस का पहला पुष्ट मामला सोमवार को हैदराबाद से सामने आया था जब 24 वर्षीय एक व्यक्ति, जब दुबई में था तब वह हांगकांग से आए कुछ लोगों को संपर्क में आया था। अब उस व्यक्ति का कोरना वायरस का टेस्ट कराया गया तो पता चला की वह वायरस से संक्रमित हो गया है।

20 फरवरी को बेंगलुरु पहुंचने के बाद वह 22 फरवरी को बस से हैदराबाद गया। फ्लू के लक्षण प्रदर्शित होने के बाद उन्हें पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार प्राप्त करने के चार दिनों के बाद, उन्हें एक राज्य-सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्हें कोरोनावायरस का पता चला था।

नोएडा प्रशासन भी हुआ सतर्क 

वहीं नोएडा में भी कोरोना वायरस को दो संदिग्ध मामले सामने आए है। यहां दो लोगों के वायरस की चपेट के आने के शक में परीक्षण कराया गया है। वहीं आगरा में भी छह लोगों का परीक्षण कराया गया है क्योंकि, वह सभी दिल्ली में इस वायरस की चपेट में आए ुवक के संपर्क में आए थे। साथ ही सरकार ने उन्हें अलग रखा गया है। ताकि टेस्ट पॉजीटिव आता है तो बाकी लोगों इसके संपर्क में ना आए। फिलहाल इन सभी के नमूने इकट्ठा कर टेस्ट के लिए भेज दिए गए है  और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु: टाउन हॉल में प्रदर्शन करने पर रोक, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया फैसले का विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.