Move to Jagran APP

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को दिया आदेश, अपने क्षेत्र की स्थिति की दे रिपोर्ट

कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों को अपने निर्धारित क्षेत्रों/राज्यों में स्थिति की देखरेख करने और ग्राउंड रिपोर्ट देने को कहा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 07:39 AM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 07:39 AM (IST)
Coronavirus: लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को दिया आदेश, अपने क्षेत्र की स्थिति की दे रिपोर्ट
Coronavirus: लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को दिया आदेश, अपने क्षेत्र की स्थिति की दे रिपोर्ट

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोना वायरस महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों को अपने निर्धारित क्षेत्रों/राज्यों में स्थिति की देखरेख करने और ग्राउंड रिपोर्ट देने के लिए प्रतिनियुक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के सूत्रों ने कहा कि इस सिलसिले में विभिन्न मंत्रियों को जिम्मेदारी 26 मार्च को सौंपी गई थी। हालांकि काम की गति तभी बढ़ी, जब मोदी ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ छह अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की।

prime article banner

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पूरे दिन जमीनी हालात की निगरानी करते हैं, प्रासंगिक जानकारी एकत्र करते हैं और हर शाम पीएमओ को रिपोर्ट भेज देते हैं। कई बार मोदी अपने सहयोगियों से मौखिक रूप से रिपोर्ट प्राप्त करने और आवश्यक दिशा-निर्देश देने के लिए उन्हें फोन करते हैं। मंत्री भी भाजपा कार्यकर्ताओं से यह क्रॉस चेक करने के लिए कहते हैं कि सरकार का राहत पैकेज लोगों तक पहुंच रहा है या नहीं।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में जाफा हो रहा है। फिलहाल, कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच गई है। इस वायरस के कारण देश में 200 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, 600 से अधिक लोग ठीक भी हुए हैं। लिहाजा सरकार ने वायरस के प्रसर को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया हुआ है। जिसके तहत सभी राज्यों की सीमाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया है। दरअसल, कोरोना वायरस किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से फैलता है। इसकी चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया है। फिलहाल, सरकाार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन की अवधी 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली है। हालांकि, सरकार इसे बढ़ने पर विचार कर रही है। क्योंकि, अधिकतर राज्यों ने इसे बढ़ाने की सिफारिश की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.