अमरावती, एएनआइ। आंध्र प्रदेश में बुधवार(8 अप्रैल) शाम से अब तक कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में कल रात से कोरोना वायरस का कोई नया केस सामने नहीं आया है। राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में कल रात से आंध्र प्रदेश में कोई भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है। बुधवार शाम 6 बजे से गुरुवार सुबह 9 बजे तक 217 नमूनों का परीक्षण किया गया। ये सभी COVID-19 के लिए नकारात्मक पाए गए। राज्य में COVID-19 के कुल मामलों की संख्या 348 पर बनी हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में डिस्चार्ज मरीजों की संख्या नौ हो गई है।मृतक रोगियों की संख्या चार है। बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए 10 डिप्टी कलेक्टरों को अस्थायी रूप से राज्य COVID केंद्र में स्थानांतरित किया जाता है।

अब तक 1,21,271 लोगों की जांच

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक देश में अब तक 1,21,271 लोगों की जांच की गई है। मंगलवार को एक दिन में 13,345 जांच की गई, जिसमें से 2,267 जांच निजी लैबों में हुई। आइसीएमआर के तहत 139 लैब संचालित हैं, जबकि 65 निजी लैब को भी जांच करने की अनुमति दी गई है।

सड़क पर पेंटिंग बना कोरोना से बचाव का संदेश

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के पथरिया निवासी देवेंद्र प्रजापति और उनके बच्चों ने सड़क पर पेंटिंग बनाकर कोरोना योद्घाओं के योगदान व महामारी से बचाव के उपायों को छतरी से दर्शाया है। जो कोरोना से बचाव करता है। इसमें पुलिस, डॉक्टर्स, मीडिया और सफाईकर्मियों को तीलियों के रूप में चित्रित करने के साथ घर में ही रहने, शारीरिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने व हाथों को सैनिटाइज करने का संदेश भी दिया है। पेंटिंग बनाने में देवेंद्र की मदद उनके 11 वर्षीय भतीजे कृष्णा प्रजापति ने की।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस