Move to Jagran APP

Coronavirus Live Updates: हांगकांग में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, 22 जनवरी को चीन से लौटा था शख्स

कोरोना वायरस के कारण हांगकांग में दूसरी मौत दर्ज की गई है। राजकुमारी मार्गरेट अस्पताल में भर्ती 70 वर्षीय मरीज की बुधवार सुबह मौत हो ग

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:44 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 03:00 PM (IST)
Coronavirus Live Updates: हांगकांग में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, 22 जनवरी को चीन से लौटा था शख्स
Coronavirus Live Updates: हांगकांग में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, 22 जनवरी को चीन से लौटा था शख्स

नई दिल्ली, एजेंसियां। घातक कोरोना वायरस चीन में कहर मचा रहा है। वायरस की चपेट में आने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 2 हजार पहुंच गया है। जबकि 74 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने कहा है कि संक्रमण ना केवल नियंत्रण से बाहर है बल्कि यह काफी खतरनाक स्थिति पर जा पहुंचा है।

loksabha election banner

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस के खतरे के बीच भारत गुरुवार को चीनी शहर वुहान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एक सी -17 सैन्य परिवहन विमान भेजेगा। विमान भेजने का मकसद वहां फंसे हुए भारतीयों को निकालना और कोरोनो वायरस से प्रभावित चीन के लोगों को चिकित्सा आपूर्ति की खेप देना है। सी -17 ग्लोबमास्टर भारतीय वायु सेना की सूची में सबसे बड़ा सैन्य विमान है। विमान हर तरह के मौसम में लंबी दूरी तक बड़े उपकरणों, सैनिकों और मानवीय सहायता ले जाने में सक्षम है।

Coronavirus Live Updates:

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक नोवल कोरोना वायरस के कारण हांगकांग में दूसरी मौत दर्ज की गई है। मेडिकल सूत्रों ने अखबार को बताया कि कोरोना वायरस के इलाज के तहत राजकुमारी मार्गरेट अस्पताल में 70 वर्षीय मरीज की बुधवार सुबह मौत हो गई। जारकारी के मुताबिक शख्स 22 जनवरी को चीन से लौटा था।

दिल्ली के छावला में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के सुविधा केंद्र में रखे गए लोगों के आखिरी बैच के 6 लोगों को को भी कोरोना वयरस की स्क्रीनिंग के बाद छुट्टी दे दी गई है। आईटीबीपी के शिविर में कुल 406 लोगों को रखा गया था।

चीन में मास्क की भारी कमी

महामारी से जूझ रहे वुहान में मास्क और रक्षात्मक बॉडीसूट की कमी हो गई है। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि कुछ डॉक्टरों में सांस संबंधी समस्या के लक्षण नजर आ रहे हैं, लेकिन चिकित्सा कर्मचारियों की कमी की चलते उन्हें लगातार काम करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में दिखाई दे रहा है। यहां पर अब तक 1800 लोगों की मौत हो चुकी है।

अपने अधिकारियों को वुहान भेजेगा पाक

कोरोना वायरस के खतरे के बीच पाकिस्तान ने अपने दो अधिकारियों को वुहान में तैनात करने का फैसला किया है। ताकि वे वहां विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे पाकिस्तानी छात्रों से मुलाकात कर सकें। चीन में लगभग 28,000 पाकिस्तानी छात्र विभिन्न संस्थानों में पढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के केंद्र माने जा रहे अकेले वुहान में ही लगभग 500 पाकिस्तानी छात्र फंसे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.