Move to Jagran APP

इंडिगों की नई शुरुआत, अब एक यात्री खुद के लिए बुक कर सकता है दो सीट

इंडिगों ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई शुरुआत की है। अब इंडिगो में सफर करने वाला यात्री अपने लिए दो सीट बुक कर सकता है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 12:55 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 12:55 PM (IST)
इंडिगों की नई शुरुआत, अब एक यात्री खुद के लिए बुक कर सकता है दो सीट
इंडिगों की नई शुरुआत, अब एक यात्री खुद के लिए बुक कर सकता है दो सीट

 नई दिल्ली, पीटीआई। इंडिगो ने शुक्रवार को एक योजना शुरू की जो एक यात्री को कोरोना वायरस महामारी के बीच अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खुद के लिए दो सीटें बुक करने की अनुमति दी है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25% तक प्रभावी होगा। यह पेशकश 24 जुलाई, 2020 से शुरु हो रही यात्राओं पर प्रभावी होगी। इंडिगों ने बयान में कहा कि कि 6 ई डबल सीट योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के माध्यम से उपलब्ध नहीं होगी। इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट का उपयोग करके लिया जा सकता है।

loksabha election banner

 सर्वेक्षण में कहा गया है कि इंडिगो द्वारा 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच ऑनलाइन किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, अन्य यात्रियों द्वारा सामाजिक गड़बड़ी का अभाव यात्रियों के बीच एक चिंता का विषय है। अन्य यात्रियों (उत्तरदाताओं के 62%), राज्यों द्वारा संगरोध उपाय (55%) और इतने सारे लोगों (55%) के साथ विमान में बैठे लोगों द्वारा शारीरिक दूरी की कमी जैसे कारक हवाई यात्रा के लिए प्रमुख निवारक के रूप में पहचाने गए हैं।

शुक्रवार को, इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि भले ही हवाई यात्रा इस बिंदु पर यात्रा का सबसे सुरक्षित तरीका है, हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एकल यात्री के लिए दो सीटें बुक करने के विकल्प को पेश करने में खुशी हो रही है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले हैं। हालांकि, देश में इस वक्त कोरोना संक्रमितों से ज्यादा कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.