नई दिल्ली, पीटीआई। इंडिगो ने शुक्रवार को एक योजना शुरू की जो एक यात्री को कोरोना वायरस महामारी के बीच अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खुद के लिए दो सीटें बुक करने की अनुमति दी है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25% तक प्रभावी होगा। यह पेशकश 24 जुलाई, 2020 से शुरु हो रही यात्राओं पर प्रभावी होगी। इंडिगों ने बयान में कहा कि कि 6 ई डबल सीट योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के माध्यम से उपलब्ध नहीं होगी। इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट का उपयोग करके लिया जा सकता है।

 सर्वेक्षण में कहा गया है कि इंडिगो द्वारा 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच ऑनलाइन किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, अन्य यात्रियों द्वारा सामाजिक गड़बड़ी का अभाव यात्रियों के बीच एक चिंता का विषय है। अन्य यात्रियों (उत्तरदाताओं के 62%), राज्यों द्वारा संगरोध उपाय (55%) और इतने सारे लोगों (55%) के साथ विमान में बैठे लोगों द्वारा शारीरिक दूरी की कमी जैसे कारक हवाई यात्रा के लिए प्रमुख निवारक के रूप में पहचाने गए हैं।

शुक्रवार को, इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि भले ही हवाई यात्रा इस बिंदु पर यात्रा का सबसे सुरक्षित तरीका है, हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एकल यात्री के लिए दो सीटें बुक करने के विकल्प को पेश करने में खुशी हो रही है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 10 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले हैं। हालांकि, देश में इस वक्त कोरोना संक्रमितों से ज्यादा कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या है। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस