कोट्टयम, एएनआइ। Coronavirus in Kerala, केरल में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस बीच केरल में कोरोना के कारण एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है। यह राज्य में किसी पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत का पहला मामला है। केरल पुलिस ने शुक्रवार को पुष्टि की कि कोरोना वायरस के कारण उनके एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है।

55 साल के पुलिस अधिकारी अजीथन(Ajithan) का इडुक्की मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था और जब वह दिल की बीमारी से पीड़ित थे। अचानक उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल के अनुसार कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर कर दिया गया था। उनकी मृत्यु के बाद केरल पुलिस ने उनके परिवार के प्रति संवेदना जताई है और पुलिस सेवा में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें याद किया।

केरल पुलिस ने 55 साल के अजितन की मौत पर शोक जताया है। केरल पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, इडुक्की के ग्रेड सब इंस्पेक्टर, हमारे भाई-बंधुओं और बल से पहले अधिकारी को वायरस का शिकार होना पड़ा। हम उनके परिवार और दोस्तों के साथ एकजुटता में खड़े हैं, क्योंकि हमें सेवा में उनके बहुमूल्य योगदान को याद है।अस्पताल ने आगे कहा कि उसने स्थानीय संचरण के माध्यम से बीमारी का अनुबंध किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल राज्य में कुल 10,517 सक्रिय मामले हैं।

केरल में आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि केरल पुलिस मुख्यालय शनिवार और रविवार को बंद कर दिया गया है, क्योंकि मुख्यालय परिसर में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।  एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर, आईएएनएस को बताया कि हालांकि सप्ताह के अंत में मुख्यालय को सामान्य तरीके से बंद रहना था, लेकिन 650 से अधिक कर्मचारियों वाले परिसर को साफ करने के लिए दो दिनों का उपयोग करने का निर्णय लिया गया था।

केरल के पर्यटन मंत्री के बेटे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। केरल के पर्यटन मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन ने शनिवार को बताया कि उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि, खुद पर्यटन मंत्री कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं। 

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस