Move to Jagran APP

Coronavirus: वुहान में फंसे भारतीयों को लाने वाला विमान 'ग्लोबमास्टर' आज नहीं होगा रवाना

कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जाने वाला भारतीय वायुसेना का सबसे बड़ा विमान एयरक्राफ्ट सी17 ग्लोबमास्टर की रवानगी आज नहीं होगी

By TaniskEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 07:26 PM (IST)
Coronavirus: वुहान में फंसे भारतीयों को लाने वाला विमान 'ग्लोबमास्टर' आज नहीं होगा रवाना
Coronavirus: वुहान में फंसे भारतीयों को लाने वाला विमान 'ग्लोबमास्टर' आज नहीं होगा रवाना

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए जाने वाला भारतीय वायुसेना का सबसे बड़ा विमान एयरक्राफ्ट, सी17 ग्लोबमास्टर की रवानगी आज नहीं होगी। समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार तकनीकी कारणों से इसकी रवानगी देरी से होगी

loksabha election banner

भारतीय वायुसेना के विमान को चीन में जरूरी दवाइयां ले जाने वाला था और फिर वुहान से शेष भारतीयों को लेकर आने वाला था। भारतीय दूतावास ने वहां फंसे लोगों को सूचित किया कि तकनीकी कारणों से उड़ान की तारीख बदली जा रही है।

तकनीकी कारणों से उड़ान की तारीख में बदलाव

चीन में भारतीय दूतावास ने वुहान में नागरिकों को बताया 'लोगों को वहां से निकालने का प्रयास जारी है। हम सूचित करना चाहते हैं कि तकनीकी कारणों से उड़ान की तारीख को बदला जा रहा है।' मिशन ने आगे कहा कि वुहान से लोगों को वापस लाने को लेकर नई तारीख के बारे में जल्द जानकारी दी जाएगी।  

मेडिकल उपकरणों का एक खेप भी पहुंचाने वाला था विमान 

दो दिन पहले भारत ने अन्य भारतीयों को निकालने के लिए अपने सी -17 सैन्य परिवहन विमान को वुहान भेजने का फैसला किया था। सी -17 ग्लोबमास्टर वुहान में मेडिकल उपकरणों का एक खेप पहुंचाने वाला था। ग्लोबमास्टर भारतीय वायु सेना की इन्वेंट्री का सबसे बड़ा सैन्य विमान है। हाल ही में, एयर इंडिया के विशेष विमान से वुहान से 640 भारतीयों को लेकर वापस आया था।

चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 2,118 लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस से अभी तक 2,118 लोगों की मौत हो गई है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों को  गुरुवार के दिन 114 लोगों की मौत की खबर मिली। जबकि, 74,576 लोग इससे संक्रमित हो गए हैं। हुबेई में 108 लोगों की मौत हो गई है और  62,031 मामलों की पुष्टि हो गई है। बता दें कि हुबेई के वुहान शहर में दिसंबर में इस वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामना आया था। इसके दुनियाभर के कई देशों में वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.