नई दिल्ली, एएनआइ। भारत में कोरोना वायरस के 8,895 नए मामलों के साथ ही 2,796 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है। बता दें कि अकेले बिहार से 2,426 मौत के साथ केरल से 263 मौतों के आंकड़ों को इसमें शामिल किया गया है। इन आंकड़ों को मिलाकर ही देश में 2,796 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि  इसके साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या 99,155 पहुंच गई है।

बीते दिन का आंकड़ा

बीते दिन के आंकड़ों की बात करें तो चार दिसंबर सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार 415 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई थी और 8,603 नए मामले दर्ज कए गए थे। यानी कल की अपेक्षा आज कोरोना के मामलों में हल्का इजाफा हुआ है। 

देश में कुल मौत का आंकड़ा

देश में कुल मौत का आंकड़ा 473326 तक पहुंच गया है वहीं अब तक इस संक्रमण को 4060774 मरीज मात दे चुके हैं। बता दें कि देश में इस वक्त दक्षिण कोरिया से आए ओमिक्रोन वैरिएंट ने भी सरकार कि चिंता बढ़ा दी है। इस वक्त यह वायरस धीरे-धीरे देश में अपने पैर पसार  रहा है। देश में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। शनिवार को महाराष्ट्र और गुजरात में एक-एक व्यक्ति के कोरोना के इस नए वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। हालांकि, इससे बचने के लिए एकमात्र इलाज कोरोना वैक्सीनेशन बताया जा रहा है। देश में इस वक्त वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,227,61,83,065 तक पहुंच गया है। लगातार वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाई जा रही है।

Edited By: Pooja Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट