पुडुचेरी, एएनआई। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में मंगलवार को  63 और कोरोना वायरस (COVID-19) के नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार सुबह 10 बजे तक पुडुचेरी में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 1,530 है। जिनमें से 684 सक्रिय मामले और 829 कोरोना से ठीक हुए मामलों की संख्या हैं। केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण से अब तक 18 लोगों की मौत  हो चुकी है।

9 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश  में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 9 लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में इस वक्त कोरोना वायरस के   311565  एक्टिव केस हैं। हालांकि, भारत में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा संख्या कोरोना से ठीक हुए लोगों की है। देश में अब तक कोरोना वायरस से  571459 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक  23727 लोगों की मौत हो गई है। 

 कई राज्यों में लाखों की संख्या में कोरोना वायरस संक्रमित

वहीं बात करे कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्य की तो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। अकेले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के दो लाख से अधिक मामले हैं। महाराष्ट्र के बाद देश की राजधानी दिल्ली ऐसा राज्य हैं जहां एक लाख से अधिक कोरोना संक्रमितों की संख्या है। जहां कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। तमिलनाडु में भी कोरोना के एक लाख से अधिक मामले सामने आए है।  इसी के साथ तेलंगाना, कर्नाटक, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्य में हजारों की तादाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या है। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में 2 लाख के पार पहुंचे कोरोना वायरस के मामले, 24 घंटे में 50 लोगों की मौत

 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस