इंदौर, एएनआइ। इंदौर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढता जा रहा है। इंदौर में मंगलवार(2 जून) को कोरोना वायरस के 27 नए मामले सामने आए।जिला स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस दौरान तीन लोगों की मौत भी हुई है। जिले में रिपोर्ट किए गए नए मामलों के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 3,597 तक पहुंच गई है। जिले में तीन लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 141 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने मंगलवार(2 जून) को बताया कि देश में संक्रमितों की संख्या 1,98,706 पर पहुंच गई है और 5,598 लोगों की मौत भी हुई है। पिछले 24 घंटों में जेस में 8,171 नए मामनले सामने आए हैं।

मध्य प्रदेश विस सचिवालय में कोरोना की दस्तक

मध्य प्रदेश मराजभवन परिसर के बाद अब विधानसभा सचिवालय में भी कोरोना (कोविड-19) ने दस्तक दे दी है। विस सचिवालय के एक प्रतिवेदक (रिपोर्टर) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे शनिवार को विधानसभा पहुंचे थे। इस दौरान वे अपने साथी कर्मचारियों से मिले थे। विधानसभा सचिवालय ने रिपोर्टर और उनके चार अन्य साथी कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन कर दिया है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्टर की पत्नी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से ही उन्हें होम क्वारंटाइन करने के साथ कार्यालय में आने से रोक दिया गया था। रिपोर्टर की रिपोर्ट मंगलवार को आई है।

बताया जाता है कि रिपोर्टर की पत्नी निजी अस्पताल में स्टाफ नर्स हैं और उन्हें पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद शनिवार को पूरे परिवार की कोरोना जांच कराई गई। इस बीच शनिवार को ही रिपोर्टर विधानसभा सचिवालय पहुंचे थे और तीन अन्य रिपोर्टर साथी कर्मचारियों सहित दूसरी शाखा के एक कर्मचारी से मिले थे। ऐसे में रिपोर्टर सहित उनके अन्य चार कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

राजभवन परिसर में फिर एक कर्मचारी निकला पॉजिटिव

राजभवन में भी कई कर्मचारियों के स्वजन कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उन्हें राजभवन से अन्य स्थान पर भेज दिया गया है। नियम के अनुसार 21 दिन में किसी क्षेत्र को कंटेनमेंट से मुक्त किया जाता है, जबकि राजभवन के अधिकारियों ने सोमवार को खुद आदेश जारी कर परिसर को चार दिन में ही कंटेनमेंट मुक्त घोषित कर दिया था। इसके ठीक एक दिन बाद मंगलवार को फिर से राजभवन में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिला है। इसे मिलाकर अब राजभवन में 11 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस