Move to Jagran APP

कोरोना वायरस ने ली पहली भारतीय विमानन कंपनी की बलि, कर्मचारियों को अवैतनिक छुट्टी पर भेजा

कोरोना वायरस से पैदा हुई परिस्थितियों के चलते क्षेत्रीय विमानन कंपनी एयर डेक्कन ने अपना परिचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 12:53 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 07:20 AM (IST)
कोरोना वायरस ने ली पहली भारतीय विमानन कंपनी की बलि, कर्मचारियों को अवैतनिक छुट्टी पर भेजा
कोरोना वायरस ने ली पहली भारतीय विमानन कंपनी की बलि, कर्मचारियों को अवैतनिक छुट्टी पर भेजा

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोरोना वायरस की महामारी से उड्डयन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कोरोना वायरस से पैदा हुई परिस्थितियों के चलते क्षेत्रीय विमानन कंपनी एयर डेक्कन ने अपना परिचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए यह भी कहा कि कर्मचारियों को इस अवधि के लिए अवैतनिक छुट्टी पर भेज दिया गया है।

loksabha election banner

अगले आदेश तक के लिए परिचालन रहेगा बंद

अपने कर्मचारियों को लिखे ई-मेल में एयर डेक्कन के सीईओ अरुण कुमार सिंह ने कहा, 'वर्तमान वैश्विक और घरेलू हालात बेहद विपरीत हैं। भारतीय विमानन नियामक ने लॉकडाउन के चलते 14 अप्रैल तक परिचालन बंद रखने का निर्देश दिया हुआ है। ऐसे में कंपनी के पास अगले आदेश तक के लिए परिचालन बंद कर देने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है। बेहद भारी मन से मैं यह भी कहना चाहता हूं कि कंपनी के सभी स्थायी, अस्थायी और अनुबंध पर रखे गए कर्मचारियों को परिचालन बंद रहने की अवधि में अवैतनिक अवकाश पर भेजा जा रहा है।'

कंपनी का मुख्‍य केंद्र गुजरात 

गौरतलब है कि एयर डेक्कन के पास 18-सीटों वाले चार विमान हैं, जिनके माध्यम से वह पश्चिम भारत में क्षेत्रीय उड़ानों का परिचालन करती है। कंपनी का मुख्य केंद्र गुजरात है। सिंह ने ई-मेल में कहा कि अगले सप्ताह कंपनी के विभाग प्रमुखों की बैठक होगी जिसमें चुनिंदा अधिकारियों की सेवा बरकरार रखने का फैसला लिया जाएगा, ताकि परिस्थितियां परिचालन के अनुरूप होते ही उड़ान सेवा वापस बहाल की जा सके।

एयर इंडिया ने चार उड़ानों के यात्रियों से क्वारंटाइन को कहा

उधर, एयर इंडिया ने मार्च के महीने में अपनी चार उड़ानों के यात्रियों से क्वारंटाइन के लिए कहा है। इन उड़ानों में यात्रा करने वाले तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह अपील की गई है। इनमें गोवा-मुंबई के बीच दो उड़ानें और मुंबई-दिल्ली और दिल्ली-पटना उड़ान शामिल है। एयरलाइन ने ट्वीट कर कहा कि 22 मार्च को मुंबई-दिल्ली की उड़ान संख्या एआइ-101 और 23 मार्च को दिल्ली-पटना की उड़ान एआइ-514 के एक यात्री को संक्रमित पाया गया है। मुंबई-गोवा के बीच 22 मार्च की उड़ान संख्या एआइ 883 और 19 मार्च की उड़ान एआइ 661 के यात्रियों से भी क्वारंटाइन की अपील की गई है। इनके दो यात्रियों को संक्रमित पाया गया है।

इसे भी पढ़ें : एयरलाइन और रेलवे 15 अप्रैल के बाद शुरू कर सकती है सेवाएं, जानिए क्‍या है शर्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.