Move to Jagran APP

राहुल गांधी पर स्वास्थ्य मंत्री का पलटवार, कहा- देश में वैक्सीन की नहीं, कांग्रेस नेता में परिपक्वता की कमी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले महीने यानी जुलाई में कोरोना वैक्सीन की कुल 13 करोड़ डोज दी गई थीं और इस महीने यह आंकड़ा और बढ़ने वाला है। उन्होंने कहा कि अगस्त से टीकाकरण की रफ्तार और तेज होगी।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 09:42 PM (IST)
राहुल गांधी पर स्वास्थ्य मंत्री का पलटवार, कहा- देश में वैक्सीन की नहीं, कांग्रेस नेता में परिपक्वता की कमी
देश में और बढ़ेगा कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना वैक्सीन की कमी के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पलटवार किया है। रविवार को मांडविया ने कहा कि देश में टीके की नहीं, बल्कि राहुल गांधी में परिपक्वता की कमी है। कांग्रेस नेता के ट्वीट पर मांडविया ने कहा कि देश में टीकाकरण की गति ठीक बनी हुई है और इस महीने इसमें और तेजी आएगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जुलाई में 13 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई हैं और अगस्त में यह संख्या और बढ़ने वाली है। मांडविया ने कहा कि हमें अपने स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है। राहुल गांधी को भी स्वास्थ्यकर्मियों और अपने देश पर गर्व करना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने सुना है कि टीका लेने वाले लोगों में राहुल गांधी भी शामिल हैं। मांडविया ने आगे कहा, 'लेकिन न तो अपने हमारे विज्ञानियों के बारे में एक शब्द कहा और न ही लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की। इसका मतलब है कि आप टीकाकरण के नाम पर ओछी राजनीति में लगे हैं। वास्तव में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, लेकिन आप में परिपक्वता की कमी है।' इससे पहले राहुल गांधी ने कथित तौर पर वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'जुलाई चला गया है, वैक्सीन की कमी नहीं गई। कहां है वैक्सीन।'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि इस महीने यानी अगस्त में कोरोना टीकाकरण में और तेजी आने वाली है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले महीने यानी जुलाई में कोरोना वैक्सीन की कुल 13 करोड़ डोज दी गई थीं और इस महीने यह आंकड़ा और बढ़ने वाला है।

बता दें कि तीसरी लहर के आने की संभावना को देखते हुए केंद्र सरकार काफी सतर्कता बरत रही है और इससे निपटने के लिए हर कदम उठा रही है। इसके साथ ही बार-बार लोगों से भी टीकाकरण करवाने की अपील की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.