नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना वैक्सीन की कमी के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोपों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पलटवार किया है। रविवार को मांडविया ने कहा कि देश में टीके की नहीं, बल्कि राहुल गांधी में परिपक्वता की कमी है। कांग्रेस नेता के ट्वीट पर मांडविया ने कहा कि देश में टीकाकरण की गति ठीक बनी हुई है और इस महीने इसमें और तेजी आएगी।

उन्होंने कहा कि जुलाई में 13 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई हैं और अगस्त में यह संख्या और बढ़ने वाली है। मांडविया ने कहा कि हमें अपने स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है। राहुल गांधी को भी स्वास्थ्यकर्मियों और अपने देश पर गर्व करना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने सुना है कि टीका लेने वाले लोगों में राहुल गांधी भी शामिल हैं। मांडविया ने आगे कहा, 'लेकिन न तो अपने हमारे विज्ञानियों के बारे में एक शब्द कहा और न ही लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की। इसका मतलब है कि आप टीकाकरण के नाम पर ओछी राजनीति में लगे हैं। वास्तव में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, लेकिन आप में परिपक्वता की कमी है।' इससे पहले राहुल गांधी ने कथित तौर पर वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'जुलाई चला गया है, वैक्सीन की कमी नहीं गई। कहां है वैक्सीन।'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि इस महीने यानी अगस्त में कोरोना टीकाकरण में और तेजी आने वाली है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले महीने यानी जुलाई में कोरोना वैक्सीन की कुल 13 करोड़ डोज दी गई थीं और इस महीने यह आंकड़ा और बढ़ने वाला है।

बता दें कि तीसरी लहर के आने की संभावना को देखते हुए केंद्र सरकार काफी सतर्कता बरत रही है और इससे निपटने के लिए हर कदम उठा रही है। इसके साथ ही बार-बार लोगों से भी टीकाकरण करवाने की अपील की जा रही है।

Edited By: Neel Rajput