Move to Jagran APP

हड़ताल पर गए एअर इंडिया के ग्राउंड स्टाफ, 37 उड़ानें प्रभावित

दीपावली बोनस न मिलने और कुछ अन्य मुद्दों के चलते इन कर्मचारियों की हड़ताल से कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों समेत कुल 37 उड़ानें प्रभावित हुईं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 11:31 AM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 08:24 PM (IST)
हड़ताल पर गए एअर इंडिया के ग्राउंड स्टाफ, 37 उड़ानें प्रभावित
हड़ताल पर गए एअर इंडिया के ग्राउंड स्टाफ, 37 उड़ानें प्रभावित

मुंबई, प्रेट्र। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया के फ्लाइट ऑपरेशंस गुरुवार को एकाएक तब बाधित हो गए जब एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआइएटीएसएल) के एक धड़े ने अचानक हड़ताल कर दी। दीपावली बोनस न मिलने और कुछ अन्य मुद्दों के चलते इन कर्मचारियों की हड़ताल से कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों समेत कुल 37 उड़ानें प्रभावित हुईं।

prime article banner

एयर इंडिया के एक अधिकारी के अनुसार सरकारी एयरलाइंस की सहायक कंपनी एआइएटीएसएल देश के सभी हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं देती है। कांट्रैक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों समेत इस कंपनी के कुल पांच हजार कर्मचारी हैं।

एयरलाइंस के अधिकारी ने बताया कि एआइएटीएसएल के कुछ कर्मचारी बुधवार-गुरुवार की रात दिवाली बोनस न मिलने, कुछ पूर्व कर्मचारियों की बहाली और कांट्रैक्ट रीन्यू ने करने पर हड़ताल पर चले गए। इससे उड़ान संबंधी सेवाएं बाधित हुईं। यह कर्मचारी कांट्रैक्ट पर हैं।

इसके चलते गुरुवार की दोपहर तीन बजे तक कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों समेत कुल 37 उड़ानों में तीन घंटे तक की देरी हुई। इस समस्या से निपटने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर एयरलाइंस ने अपने स्थायी कर्मचारियों को ग्राउंड हैंडलिंग सेवाओं पर लगा दिया है। हड़ताल पर गए कर्मचारियों से एआइएटीएसएल के प्रबंधन की बातचीत जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.