Move to Jagran APP

कश्मीर में 10 दिन में बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां चौकस

राजौरी-पुंछ के सामने एलओसी पर हिजबुल ने 15 आतंकियों को तीन गुटों में लांचिंग पैड पर भेजा है। यह आतंकी मौका मिलते ही जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 09:03 PM (IST)
कश्मीर में 10 दिन में बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां चौकस
कश्मीर में 10 दिन में बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां चौकस

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कई प्रमुख कमांडरों की मौत से हताश आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने सरहद पार पाकिस्तान से नई साजिश रची है। हिजबुल ने अपने कैडर को जम्मू-कश्मीर में अगले 10 दिन में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों पर हमले करने का फरमान जारी किया है। इसके साथ ही कश्मीर में युवाओं की भर्ती तेज करने और कमजोर हो चुके नेटवर्क वाले क्षेत्रों में फिर गतिविधियां तेज करने की नापाक योजना है। दूसरी ओर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह चौकस हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठनों में हिजबुल मुजाहिदीन को आतंकियों का सबसे बड़ा संगठन माना जाता है।

वादी में सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाइयों से हिजबुल आतंकी हताश

खुफिया सूत्रों ने बताया कि वादी में सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाइयों से हिजबुल के बचे आतंकी हताश हो चुके हैं। पाकिस्तान में बैठे हिजबुल के आकाओं ने 10 दिन के भीतर हमले तेज करने की साजिश रची है। कश्मीर में अपने नेटवर्क को बरकरार रखने के लिए हिजबुल ने रियाज नाइकू और अन्य प्रमुख कमांडरों की मौत का बदला लेने की आड़ में नई साजिश रची है।

हिजबुल की युवाओं की आड़ में सुरक्षाबलों पर हमले करने की योजना

इसके लिए हिजबुल युवाओं को पत्थरबाजी व राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनों के लिए उकसा रहा है। उनकी आड़ में सुरक्षाबलों पर हमले करने की योजना है। वह उन्हें मानवीय ढाल के तौर पर इस्तेमाल करने के अलावा किसी भीड़ भरे इलाके में सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंसने पर आम लोगों को बंधक बना सकते हैं। साथ ही उन इलाकों में जहां हिजबुल का नेटवर्क लगभग तबाह हो चुका है, वहां फिर गतिविधियां तेज करने जा रहा है। इसके लिए कश्मीर में सक्रिय पुराने कमांडरों को भेजना शुरू किया है। अनंतनाग में कोकरनाग क्षेत्र के दुर्दांत आतंकी अशरफ मौलवी को सप्ताह भर पहले ही हिजबुल आला कमान ने जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में भेजा है। उसके साथ तीन से चार आतंकी कश्मीर से किश्तवाड़ पहुंचे हैं। हथियारों की कमी से निपटने के लिए कैडर को सुरक्षाबलों पर हमले कर हथियार लूटने का भी हुक्म सुनाया है।

15 आतंकियों को लांचिंग पैड पर भेजा

गुलाम कश्मीर बैठे आतंकी सरगनाओं ने घाटी में आतंकियों की घुसपैठ की साजिश भी तेज कर दी है। गुरेज सेक्टर में और जम्मू संभाग में राजौरी-पुंछ के सामने एलओसी पर हिजबुल ने 15 आतंकियों को तीन गुटों में लांचिंग पैड पर भेजा है। यह आतंकी मौका मिलते ही जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.