Move to Jagran APP

एनडीए सांसदों के वेतन न लेने के दांव से घिरी कांग्रेस

बचाव में कांग्रेस को जहां दिन भर संसद के गतिरोध पर सफाई देनी पड़ी है, वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सासंदों के साथ सदन न चलने को लेकर सरकार के खिलाफ संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Thu, 05 Apr 2018 08:49 PM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 10:58 AM (IST)
एनडीए सांसदों के वेतन न लेने के दांव से घिरी कांग्रेस
एनडीए सांसदों के वेतन न लेने के दांव से घिरी कांग्रेस

नई दिल्ली जागरण (ब्यूरो)। संसद में हंगामे के चलते कामकाज न होने पर एनडीए सांसदों के वेतन न लेने के दांव ने कांग्रेस सहित दूसरे सभी विपक्षी दलों को बुरी तरह से उलझा दिया है। बचाव में कांग्रेस को जहां दिन भर संसद के गतिरोध पर सफाई देनी पड़ी है, वहीं यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सासंदों के साथ सदन न चलने को लेकर सरकार के खिलाफ संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने एनडीए सांसदों के वेतन न लेने के फैसले को ड्रामा बताया है।

loksabha election banner

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राजबब्बर ने कहा कि दो हजार को छोड़कर सरकार ढाई लाख करोड़ के घोटाले से जनता का ध्यान भटकाना चाह रही है। सरकार को यदि जनता की इतनी ही फिक्र है तो उसे सदन में रखे गए सभी ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार इस पूरे मामले पर जनता को गुमराह कर रही है कि विपक्ष 23 दिन से सदन नहीं चलने दे रहा है। हकीकत यह है कि सदन चलाने की जिम्मेदारी सरकार की होती है। सरकार खुद ही चर्चा नहीं कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार के सामने मौजूदा समय में एससी-एसटी एक्ट और आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने, नीरव मोदी जैसे गंभीर मुद्दे चर्चा के लिए हैं। राजबब्बर ने कहा कि एनडीए को 2010 का शीत कालीन सत्र भी याद करना चाहिए, जब उन्‍होंने सत्र नहीं चलते दिया था। तब उन्होंने सैलरी क्यों नहीं वापस की। 

इससे पहले संसद भवन परिसर में वीरवार सुबह यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी और विपक्षी दलों के सांसदों के साथ गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। साथ ही सदन न चलने देने के पीछे सरकार को जिम्मेदार ठहराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.