Move to Jagran APP

कांग्रेस सांसद ने राहुल गांधी को बताया पीएम पद का चेहरा, प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करने का किया आग्रह

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने मंगलवार को पार्टी से प्रधानमंत्री पद के लिए अपना चेहरा घोषित करने का आग्रह किया। मणिकम टैगोर ने प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पैरवी की।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 24 May 2023 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2023 04:50 PM (IST)
कांग्रेस सांसद ने राहुल गांधी को बताया पीएम पद का चेहरा, प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करने का किया आग्रह
कांग्रेस सांसद ने राहुल गांधी को बताया पीएम पद का चेहरा। File Photo

नई दिल्ली, पीटीआई। देश में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता की कवायद तेज हो गई है। विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के प्रयास चल रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने मंगलवार को पार्टी से प्रधानमंत्री पद के लिए अपना चेहरा घोषित करने का आग्रह किया।

loksabha election banner

राहुल गांधी को बताया पीएम पद का चेहरा

मणिकम टैगोर ने प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पैरवी की। इधर, राहुल गांधी को उनकी "मोदी उपनाम" टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने और सूरत की अदालत द्वारा दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद मार्च में लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

मणिकम टैगोर ने शेयर किया आंकड़ा

लोकसभा में कांग्रेस के व्हिप सांसद टैगोर ने ट्विटर पर एक मीडिया समूह द्वारा किए गए एक सर्वे को शेयर किया, जिसमें दावा किया गया था कि राहुल गांधी के पास 27 प्रतिशत समर्थन है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास शीर्ष पद के लिए 43 प्रतिशत समर्थन है।

कांग्रेस सांसद ने ट्वीट किया, "उम्मीद है कि कांग्रेस में मेरे सहयोगी यह स्वीकार करेंगे कि हमारी घोषणा या प्रक्षेपण के बिना 27 प्रतिशत लोग हमारे नेता को पीएम उम्मीदवार के रूप में चाहते हैं। इसकी घोषणा करते हैं और फिर समर्थन देखते हैं।" टैगोर ने कहा, "हमें स्पष्ट होना होगा कि हमारे पास पीएम उम्मीदवार है और हमें अपने पीएम उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए।"

विपक्षी एकता की कवायद तेज

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) नेता नीतीश कुमार और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री बनने की रेस में शामिल नहीं हैं और उनका एकमात्र मकसद विपक्ष को एकजुट करना है।

बता दें कि नीतीश कुमार और शरद पवार दोनों ने विपक्षी दलों को एक साथ लाने का प्रयास किया है और समान विचारधारा वाले दलों को 2024 के आम चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए एकजुट होने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.