Move to Jagran APP

Visa Scam Case: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने दाखिल की अग्रिम जमानत की याचिका, करीबी भास्कर रमन को सीबीआइ कर चुकी है गिरफ्तार

वीजा घोटाला मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम पर सीबीआइ की गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। कार्ति ने अब दिल्ली की एक अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है। उनके करीबी भास्कर को सीबीआइ गिरफ्तार कर चुकी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 02:18 PM (IST)
Visa Scam Case: कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने दाखिल की अग्रिम जमानत की याचिका, करीबी भास्कर रमन को सीबीआइ कर चुकी है गिरफ्तार
कार्ति चिदंबरम ने दाखिल की अंतरिम जमानत की याचिका

नई दिल्ली, एएनआइ। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने दिल्ली की एक अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम पर सीबीआइ की गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। सीबीआइ की एक टीम ने इसी हफ्ते कार्ति के दोस्त भास्कर रमन को गिरफ्तार किया है। ये मामला पैसे लेकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने से जुड़ा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत जांच करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

बता दें कि चीनी नागरिकों को पैसे लेकर वीजा दिलाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून के तहत जांच करने का फैसला किया है।  सीबीआइ के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को 10 स्थानों पर दिनभर छापेमारी और पूछताछ के बाद भास्कर रमन को गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली की विशेष अदालत ने कार्ति चिदंबरम के करीबी  भास्कर रमन को चार दिन के लिए सीबीआइ हिरासत में भेज दिया है। भास्कर रमन को सीबीआइ ने राउज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया था। चार दिन की रिमांड मिलने के बाद उससे सीबीआइ मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है।

कार्ति चिदंबरम को किया जा सकता है समन

सूत्रों के अनुसार, भास्कर रमन से पूछताछ के बाद कभी भी कार्ति चिदंबरम को भी पूछताछ के लिए समन किया जा सकता है। सीबीआइ के अधिकारी कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी की आशंका से भी इन्कार नहीं कर रहे हैं। लेकिन वीजा जारी किए जाने के समय गृह मंत्री रहे पी. चिदंबरम को पूछताछ के लिए बुलाने में अभी समय लगेगा।

मालूम हो कि भास्कर रमन को ईडी आइएनएस मीडिया केस में पहले भी गिरफ्तार कर लंबी पूछताछ कर चुकी है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उस समय की जांच से साफ हो गया था कि भास्कर रमन चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में चिदंबरम परिवार की संपत्तियों की देखरेख करता था और काली कमाई को सफेद बनाने के लिए 80 मुखौटा (शेल) कंपनियां बना रखी थीं। वीजा मामले में ईडी भास्कर रमन को हिरासत में लेकर नए सिरे से पूछताछ करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.