Move to Jagran APP

भड़काऊ टिप्पणी देकर फंसे कांग्रेस विधायक, घर से हुई गिरफ्तारी

आल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) व भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) सहित कई संगठनों ने कांग्रेस विधायक शंरमन अली अहमद के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 03:13 AM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 03:13 AM (IST)
भड़काऊ टिप्पणी देकर फंसे कांग्रेस विधायक, घर से हुई गिरफ्तारी
भड़काऊ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस विधायक हिरासत में

गुवाहाटी, प्रेट्र। असम (Assam) के दरांग जिले (Darang District) में पिछले सप्ताह हुए हिंसक बेदखली अभियान का संदर्भ देते हुए कथित तौर भड़काऊ टिप्पणी के आरोप में कांग्रेस विधायक शेरमन अली अहमद को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। विधायक पर बेदखली अभियान को लेकर भड़काऊ बयान देने का आरोप है। एक दिन पहले ही कांग्रेस ने विधायक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कांग्रेस विधायक शेरमन अली अहमद (Sherman Ali Ahmed ) को शनिवार को हिरासत में ले लिया गया।

loksabha election banner

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अहमद को दिसपुर स्थित विधायक क्वार्टर से हिरासत में लेकर पानबाजार पुलिस थाना पूछताछ के लिए लाया गया। उन्होंने कहा, हमने पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया है। उनकी गिरफ्तारी का कोई भी फैसला उचित समय पर लिया जाएगा।

आल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू), भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) सहित कई संगठनों ने विधायक के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी राज्य में उपचुनाव से पहले विधायक द्वारा की गई सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ टिप्पणी के लिए शुक्रवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया और तीन दिन में उनसे जवाब तलब किया है।

 बागबोर से विधायक शेरमन ने 40 साल पहले दरांग जिले में आठ लोगों की हत्या को सही ठहराया और असमिया समाज में आंदोलन के शहीदों के रूप में देखे जाने वाले आठ लोगों को हत्यारा कहा था।

कांग्रेस ने विधायक के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया और आरोप लगाया कि वे राज्य में उपचुनाव से पहले पार्टी की छवि को धूमिल करना चाहते थे इसलिए ही ऐसा बयान जारी किया। इसमें यह भी कहा गया है कि उनके द्वारा दिए गए असंवेदनशील बयानों में राज्य के सामाजिक सद्भाव को नष्ट करने की महान प्रवृत्ति है।

20 सितंबर को दरांग जिले के अधिकारियों ने सिपाझार से लगभग 9 किलोमीटर दूर धौलपुर में चार स्थानों पर बेदखली अभियान शुरू हुआ था। भियान में लगभग 800 परिवारों को 4,500 बीघा भूमि से हटा दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.