नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। देश में बन रहे चुनावी माहौल के बीच गांधी परिवार पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का हमला कांग्रेस को नागवार गुजरा है। तिलमिलाई कांग्रेस ने तो मोदी को सांप-बिच्छू तक कह डाला है। यह भी कहा कि मोदी का कद राष्ट्रीय नेता बनने लायक ही नहीं हैं। भाजपा की राष्ट्रीय परिषद में मोदी के गांधी परिवार व कांग्रेस पर हमले के जवाब में केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने मोदी को गुजरात दंगों के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी की दी नसीहत ही याद दिला दी।

राजीव शुक्ला ने कहा कि मोदी का प्रलाप झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने जो कुछ कहा है, कोई भी राष्ट्रीय स्तर का नेता उस तरह की बातें नहीं कर सकता। मोदी का प्रलाप बताता है कि वह राष्ट्रीय स्तर का नेता बनने लायक ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के करोड़ों रुपये अपने प्रचार पर खर्च करके अगर कोई राष्ट्रीय नेता बनने की सोच रहा है तो यह उसकी गलतफहमी है। शुक्ला ने कहा कि मोदी दोहरी बातें करते हैं। अब मोदी को प्रणब मुखर्जी अच्छे लग रहे हैं। वह इतने अच्छे हैं तो राष्ट्रपति चुनाव के समय मोदी ने उनका साथ क्यों नहीं दिया। तब तो वह पीए संगमा का समर्थन कर रहे थे। मणिशंकर अय्यर ने मोदी को सांप-बिच्छू तक कह डाला।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि भाजपा की हालत यह हो गई है कि उसे अपने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए कांग्रेस नेताओं का नाम लेना पड़ रहा है। सूचना व प्रसारण राज्यमंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि गुजरात दंगों के दौरान तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने मोदी को राज धर्म की याद दिलाई थी। वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में हुई हार के लिए वाजपेयी ने गुजरात दंगों को भी जिम्मेदार माना था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर