Move to Jagran APP

टिकट न मिला तो मप्र कांग्रेस नेता ने दी जान

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में विधानसभा चुनाव टिकट की दौड़ में शामिल एक कांग्रेस नेता ने बृहस्पतिवार को कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या कर ली। जिला कांग्रेस सचिव नरसिंह मालवीय आगर-मालवा विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने के कारण हताश थे। वह जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्य भी रह चुके थे।

By Edited By: Published: Thu, 07 Nov 2013 09:33 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2013 01:45 AM (IST)
टिकट न मिला तो मप्र कांग्रेस नेता ने दी जान

शाजापुर, नई दुनिया। मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में विधानसभा चुनाव टिकट की दौड़ में शामिल एक कांग्रेस नेता ने बृहस्पतिवार को कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या कर ली। जिला कांग्रेस सचिव नरसिंह मालवीय आगर-मालवा विधानसभा क्षेत्र से टिकट न मिलने के कारण हताश थे। वह जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्य भी रह चुके थे।

loksabha election banner

पढ़ें: मप्र कांग्रेस में बागपत की आग, चलीं कुर्सियां

नरसिंह के दामाद संतोष बगड़ावत ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या करवाई गई है। उन्होंने टिकट बिकने का भी आरोप लगाया। सुबह 10:30 पर मालवीय को गंभीर हालात में स्थानीय सिविल हॉस्पिटल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार कर उन्हें उज्जैन रेफर किया गया, किन्तु रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इधर, कांग्रेस के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी 11 बजे होना था। प्रत्याशी मधु गहलोत द्वारा नामांकन भरने के पूर्व रैली का आयोजन था। ऐसे में सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भीड़ अस्पताल पहुंच गई। नरसिंह मालवीय जिले के कांग्रेस सांसद सज्जन सिंह वर्मा के करीबी थे। सांसद वर्मा ने बताया कि 'मालवीय पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता थे। उनका नाम पैनल में भी रखवाया था, किन्तु स्क्रीनिंग कमेटी के अपने मापदंड होते हैं। टिकट एक ही व्यक्ति को मिलता है। मैंने सुबह ही फोन से चर्चा कर उन्हें सांत्वना दी थी।' सांसद ने मालवीय के परिजनों को पांच लाख की आर्थिक सहायता दिलवाने की बात भी कही। वहीं, मालवीय के पुत्र अनिल ने बताया कि 'पिता जी रोज कहते थे कि उन्हीं को टिकट मिलेगा। सज्जन भइया से बात हो गई है। पर टिकट न मिलने से वह निराश हो गए थे।'

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.