नई दिल्‍ली, एएनआइ। हाल ही में गुजरात राज्‍य सभा चुनाव में घंटों चले हाई-वोल्‍टेज ड्रामे के बाद जीतने वाले कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि जैसे गांधी जी ने नारा दिया था कि अंग्रेजों भारत छोड़ो, हम भी कहते हैं भाजपा गद्दी छोड़ो।

वहीं गुजरात राज्‍य सभा चुनाव में मिली जीत पर अहमद पटेल ने कहा, 'इस जीत ने कांग्रेस में नई ऊर्जा भर दी है। मुझे पूरा भरोसा है कि हम गुजरात भी जीत लेंगे। भाजपा ने इसे प्रतिष्‍ठा का विषय बना दिया था, यह उनकी हार है।'

गौरतलब है कि 2019 में आम चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर अभी से सियासी गर्मियां तेज हो गई हैं। भाजपा जहां केंद्र में अपनी सत्‍ता को बरकरार रखने को लेकर पूरी तरह से आशान्वित है, वहीं कांग्रेस सत्‍ता में लौटने के लिए पूरी जद्दोजहद कर रही है।

हालांकि हाल ही में गुजरात में कांग्रेस का जो हाल देखने को मिला, उससे स्‍पष्‍ट है कि पार्टी के भीतर ही हलचल मची हुई है। राज्‍य सभा चुनाव से पहले कई कांग्रेस विधायक पार्टी का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। वहीं और इस तरह की स्थिति का सामना ना करना पड़े, इस डर से कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों को बेंगलुरु भेज दिया और वहीं एक रिजॉर्ट में ठहरने का आदेश दे दिया। उसके बाद सभी चुनाव वाले दिन ही लौट पाए।

बीते मंगलवार को चुनाव के दिन भी उलटफेर जारी रहा। मगर अहमद पटेल आखिरकार चुनाव जीतने में सफल रहे। चुनाव नतीजों से जाहिर है कि लड़ाई कांटे की थी। अहमद पटेल बाल-बाल ही हारने से बचे। वह चुनाव हार गए होते अगर चुनाव आयोग ने कांग्रेस की गुजरात के दो विधायकों के वोट को रद करने की मांग को स्वीकार न किया होता। गुजरात में राज्‍य सभा के तीन सीटों पर चुनाव हुआ था, जिसमें एक-एक पर अमित शाह और स्‍मृति ईरानी की जीत हुई और तीसरी पर अहमद पटेल जीत दर्ज करने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें: PM ने लगाई सांसदों की क्‍लास, कहा- जो करना है करिए, मैं 2019 में देखूंगा
 


Posted By: Pratibha Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप