नई दिल्ली, एएनआई। वन रैंक वन पेंशन (OROP) मुद्दे पर खुदकुशी करने वाले पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल को लेकर विपक्ष के आक्रामक तेवर पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने जोरदार प्रहार किया है। कांग्रेस और आप पार्टी पर निशाना साधते हुए वीके सिंह ने कहा कि कांग्रेस और 'आप' के लोग लाशों पर राजनीति कर रहे हैं। वीके सिंह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी के पास राजनीति करने के लिए कोई विषय नहीं है इसलिए वो लाशों पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि क्या ये नेता किसी और सिपाही के अंतिम संस्कार में कभी गए हैं?

मुख्तार अब्बास नकवी ने भी किया पलटवार

वीके सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आ़ड़े हाथ लिया है । नकवी ने कहा कि ऐसी सस्ती सियासत करने वालों का जनता दोबार सूपड़ा साफ करेगी। देश एक स्वर में बोल रहा है कि यह सुनियोजित रणनीति के तहत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के घर से लेकर अपनी माता जी के घर तक पदयात्रा करनी चाहिए। तब उन्हें पता चलेगा उनकी सरकार के वक्त कैसे भ्रष्टाचार ने अपनी जगह बनाई थी।

पढ़ें- आत्महत्या करने वाला पूर्व सैनिक कांग्रेस का कार्यकर्ता था : वीके सिंह

मंगलवार दोपहर रामकिशन ग्रेवाल ने की थी खुदकुशी

गौरतलब है कि जंतर-मंतर पर वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर रामकिशन ग्रेवाल ने खुदकुशी कर ली थी।राम किशन के परिजनों का कहना है कि मंगलवार दोपहर रामकिशन अपने साथियों के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही रामकिशन ने जहर खा लिया। दरअसल, जो ज्ञापन रामकिशन अपनी मांगों को लेकर रक्षा मंत्री को देने जा रहे थे, उसी पर उन्होंने सुसाइड नोट लिखकर जहर खा लिया।

राहुल गांधी को दो बार हिरासत में ले चुकी है दिल्ली पुलिस

ओआरओपी को लेकर पूर्व सैन्यकर्मी की खुदकुशी के विरोध में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुरूवार को इंडिया गेट की ओर मार्च करने से रोक दिया गया था। मृत सैनिक के परिवार से मिलने की कोशिश में उन्हें दो बार हिरासत में लिया जा चुका है। बता दें कि दिल्ली कांग्रेस द्वारा आयोजित कैंडल कुछ देर बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को छोड़ दिया था।

पढ़ें- BJP पर भड़के केजरीवाल: 'हां, सैनिकों के हक के लिए हम राजनीति कर रहे हैं'

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप