Move to Jagran APP

राहुल के पाले में हार्दिक, बोले- सिर कटाएंगे लेकिन भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे

हार्दिक ने कहा सूरत में अब राहुल की सभा का विरोध नहीं करेंगे तथा सिर कटा लेंगे पर भाजपा का समर्थन भी नहीं करेंगे।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 30 Oct 2017 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 30 Oct 2017 08:50 PM (IST)
राहुल के पाले में हार्दिक, बोले- सिर कटाएंगे लेकिन भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे
राहुल के पाले में हार्दिक, बोले- सिर कटाएंगे लेकिन भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे

अहमदाबाद, जेएनएन। कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की 5 में से 4 मांग पर सहमति जताई है लेकिन पाटीदारों को आरक्षण देने के फार्मूले पर 7 नवंबर तक का वक्त मांगा है। हार्दिक ने कहा सूरत में अब राहुल की सभा का विरोध नहीं करेंगे तथा सिर कटा लेंगे पर भाजपा का समर्थन भी नहीं करेंगे।

loksabha election banner

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की कोर टीम की अहमदाबाद में कांग्रेस से चर्चा के बाद हार्दिक ने 3 नवंबर को सूरत में कांग्रेस उपाघ्यक्ष राहुल गांधी की सभा का विरोध नहीं करने का ऐलान किया है। हार्दिक ने कहा कि भाजपा ने पाटीदार समाज का दमन किया,घरों में घुसकर महिलाओं का अपमान किया तथा युवाओं पर गोली चलाई इसलिए सिर कटा लेंगे लेकिन भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे। हार्दिक ने कहा कांग्रेस से भी उन्हें कोई प्रेम नहीं है लेकिन विपक्षी दल होने के नाते वहीं भाजपा को हराने में सक्षम है इसलिए पाटीदार कांग्रेस से आरक्षण व अन्य मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सिद्वार्थ पटेल ने बैठक के बाद कहा कि कांग्रेस 25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद में हुई पाटीदार महारैली मे पुलिस बल प्रयोग की जांच, युवाओं व महिलाओं के दमन की एसआईटी से जांच कराऐगी। आंदोलन के दौरान मारे गए युवकों के परिजनों को 35-35 लाख रु व आश्रितों को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी व हार्दिक व अन्यों पर लगाए गए राजद्रोह के मुकदमें वापस ले लिए जाएंगे। कांग्रेस ने भाजपा की ओर से गठित आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा कहा कि कांगेस आयोग का गठन वैधानिक तरीके से करेगी।

पाटीदार नेता व आरक्षण आंदोलन समिति के प्रवक्ता दिनेश बामणिया, अल्पेश कथीरिया तथा सौराष्ट्र कन्वीनर ललित वसोया अहमदाबाद कन्वीनर अतुल पटेल की कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया व सिद्वार्थ पटेल से चर्चा के बाद आरक्षण समिति व कांग्रेस के बीच 4 मांगों पर सहमति बन गई लेकिन आरक्षण के फार्मूले के लिए कांग्रेस ने 7 नवंबर तक का वक्त मांगा है। हार्दिक व कांग्रेस ने मैच फिक्सिंग के भाजपा के आरोपों को नकारते हुए कहा कि भाजपा फिक्सिंग का खेल कर रही है लेकिन इस बार उनकी चाल कामयाब नहीं होगी।

हार्दिक पटेल व कांग्रेस के बीच मैच फिक्स है वह पाटीदार समाज के डर से खुलकर कांग्रेस का समर्थन करने से बच रहा है
-नितिन पटेल, उप मुख्यमंत्री गुजरात सरकार

भाजपा 22 साल से पाटीदारों के वोट व नोट के दम पर राज कर रहा है, अब अधिकार मांगने निकले तो लाठी व गोलियां बरसा रहे हैं। मुकदमे वापस लेने के नाम पर देश को बेवकूफ बनाया, छोटे मोटे केस वापस लिए राजद्रोह के केस जस के तस.. 
-हार्दिक पटेल, संयोजक पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति

यह भी पढ़ेंः अपनी ही जिद में उलझी ममता बनर्जी, क्या खो देंगी अपना जनाधार?

यह भी पढ़ेंः पी. चिदंबरम के बयान से इस कदर क्यों भड़की है भारतीय जनता पार्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.